इटावा में 1.25 करोड़ का गांजा बरामद:पिकअप में 26 बोरिरयां लादकर उड़ीसा से आगरा ले जा रहा था, क्राइम ब्रांच ने घेराबंदी कर 2 को दबोचा

इटावाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दोनों ही अन्तर्राज्जीय तस्कर बताए जा रहे हैं। - Dainik Bhaskar
दोनों ही अन्तर्राज्जीय तस्कर बताए जा रहे हैं।

इटावा क्राइम ब्रांच व इकदिल पुलिस को गुरुवार रात हाइवे पर चेकिंग के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी। मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने संयुक्त कार्रवाई में एक पिकअप से सवा करोड़ रुपए कीमत का पांच कुंतल 26 किलो गांजा बरामद किया है। साथ ही दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। दोनों ही अन्तर्राज्जीय तस्कर बताए जा रहे हैं। बरामद गांजा उड़ीसा राज्य से कानपुर के रास्ते आगरा ले जाया जा रहा था।

मुखबिर से मिली थी सूचना

गुरुवार की देर रात क्राइम ब्रांच व इकदिल पुलिस टीम संयुक्त रुप से नेशनल हाइवे इकदिल पर चेकिंग कर रही थी। टीम को सूचना मिली कि कानपुर की तरफ से एक पिकअप से बड़ी मात्रा में गांजा तस्करी करके आगरा ले जाया जा रहा है। जिनके पास अवैध असलहा भी है। पुलिस टीम ने कस्बा के इकदिल तिराहे पर चेकिंग शुरु की तभी एक पिकअप कानपुर की तरफ से आती हुई दिखाई दी। रुकने का इशारा किया तो ड्राइवर पिकप को तेजी से चलाते हुए भगाने लगा। जिसे पुलिस टीम ने पीछा करते हुए इकदिल ओवर ब्रिज के नीचे घेरकर पकड़ लिया।

आगरा और राजस्थान का है तस्कर

पिकप से पुलिस ने ड्राइवर ओमप्रकाश छाबा निवासी राजस्थान व देवीराम उर्फ अजय सिंह निवासी आगरा को हिरासत में ले लिया। तलाशी के दौरान पिकअप में 26 बोरिंया रखी मिली। जिनमें गांजा बरामद हुआ। पुलिस ने पकड़े गए गांजे की कीमत सवा करोड़ रुपए के लगभग बताई है। गांजा पांच कुंतल 26 किलो है। पुलिस अब इनसे पूछताछ कर गिरोह के अन्य सदस्यों के बारें में भी जानकारी का प्रयास कर रही है।

एसएसपी बोले- साथियों का पता लगा रहे हैं

एसएसपी डा.बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि यह तस्कर अन्तर्राज्जीय स्तर के हैं और ये उड़ीसा के कोरापुट से गांजा लेकर आए थे। जिसको आगरा ले जा रहे थे। उन्होंने बताया कि तस्करों से पूछताछ में उनके अन्य साथियों के बारे में भी जानकारी मिली है। उनको भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। साथ ही बताया कि ये तस्कर पिछले दो साल से इस काम में लगे हुए थे। बता दें कि इसके पहले भी पुलिस ने पांच कुंतल गांजा पकड़ा था।

तस्करों को पकड़ने वाली टीम को इनाम

इटावा। उड़ीसा से आगरा ले जाने के दौरान दो तस्करों से पांच कुंतल से अधिक गांजा पकड़ने वाली पुलिस टीम की एसएसपी ने न केवल सराहना की बल्कि टीम को 25 हजार रुपए पुरस्कार देने की भी घोषणा की। एसएसपी ने बताया कि क्राइम ब्रांच प्रभारी जितेन्द्र प्रताप सिंह, सर्विलांस प्रभारी बेचन सिंह, इकदिल थाना प्रभारी रमेश सिंह, उपनिरीक्षक अवेधश कुमार, सिपाही शैलेन्द्र कुमार, राधेश्याम, नरेन्द्र कुमार, संदीप कुमार ने सराहनीय काम किया है।

खबरें और भी हैं...