• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Etawah
  • Happy Birthday Gargi And Neerja: The Birthday Of The Cubs Was Celebrated In Etawah Lion Safari On Being One Year Old, After Cutting A Cake Of Meat And Fed To Both

हैप्पी बर्थडे गार्गी एंड नीरजा:एक साल का हाेने पर इटावा लायन सफारी में शावकों का मनाया गया जन्मदिन, मांस का केक काटकर दोनों को खिलाया

इटावा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एक वर्ष पूरा होने के मौके पर सावक गार्गी और नीरजा का जन्मदिन हर्ष उल्लास के साथ मनाया गया। - Dainik Bhaskar
एक वर्ष पूरा होने के मौके पर सावक गार्गी और नीरजा का जन्मदिन हर्ष उल्लास के साथ मनाया गया।

इटावा सफारी पार्क में आज एक वर्ष पूरा होने के मौके पर सावक गार्गी और नीरजा का जन्मदिन हर्ष उल्लास के साथ मनाया गया। इटावा सफारी पार्क के क्यूरेटर विनीत कुमार सक्सेना की देखरेख में गार्गी और नीरजा का जन्मदिन मनाया गया है। गार्गी और नीरजा मनन और जेसिका के शावक है । पिछले साल आज के ही दिन गार्गी और नीरजा का जन्म हुआ था।

मांस का केट काटकर बांटा गया

क्यूरेटर विनीत सक्सेना ने बताया कि गार्गी और नीरजा के जन्मदिन को इटावा सफारी पार्क के अधिकारी और कर्मी जोशो खरोश के साथ मना रहे हैं। जन्मदिन के मौके पर वैसे तो सामान्यता आम केक काटा जाता है लेकिन किसी भी वन्यजीव के जन्मदिन पर पर मांस का केक बनाया जाता है। इसी कड़ी में आज मांस का केक बनाया गया था। जन्मदिन के मौके पर मांस के केट को काटकर दोनों को खिलाया गया। साथ ही सरकारी कर्मियों और अधिकारियों के बीच में बांटा गया है।

गार्गी और नीरजा के जन्मदिन को इटावा सफारी पार्क के अधिकारी और कर्मी जोशो खरोश के साथ मना रहे हैं।
गार्गी और नीरजा के जन्मदिन को इटावा सफारी पार्क के अधिकारी और कर्मी जोशो खरोश के साथ मना रहे हैं।

शेरनी जेसिका का परिवार बढ़ा रहा सफारी की रौनक

बताते चलें कि इटावा सफारी पार्क में शेरनी जेसिका परिवार के ही सभी शावक है, इनमें सिंबा, सुल्तान, बाहुबली, भारत रूपा, सोना, केसरी, गार्गी ओर नीरजा है। इस सभी से सफारी की रौनक बढ़ रही है। गार्गी और नीरजा के जन्मदिन के मौके पर इटावा सफारी पार्क के क्षेत्रीय वन अधिकारी /क्यूरेटर विनीत कुमार सक्सेना के अलावा बायोलॉजिस्ट बीएन सिंह, डॉ सर्वेश राय, डॉ रोबिन यादव, दरोगा जवाहरलाल, दरोगा ओम प्रकाश, कीपर सतेंद्र यादव, आरिफ अली, रामवीर, अजय, सतीश, और शशांक पटेल आदि मौजूद रहे ।

जन्मदिन के मौके पर वैसे तो सामान्यता आम केक काटा जाता है लेकिन किसी भी वन्यजीव के जन्मदिन पर पर मांस का केक बनाया जाता है।
जन्मदिन के मौके पर वैसे तो सामान्यता आम केक काटा जाता है लेकिन किसी भी वन्यजीव के जन्मदिन पर पर मांस का केक बनाया जाता है।
खबरें और भी हैं...