लखीमपुर खीरी हिंसा...इटावा में सपा-प्रसपा का प्रदर्शन:शिवपाल के बेटे आदित्य ने दी गिरफ्तारी, कहा- किसानों के साथ अत्याचार कर रही सरकार

इटावा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इटावा में सपा-प्रसपा का प्रदर्शन। - Dainik Bhaskar
इटावा में सपा-प्रसपा का प्रदर्शन।

लखीमपुर खीरी जिले में हुई हिंसक घटना के बाद से प्रदेश के हर जिले में राजनीतिक दल सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी क्रम में आज इटावा जिले में भी सपा, प्रसपा, कांग्रेस, आप और किसान संगठनों ने सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। राजनीतिक दलों और किसान संगठनों ने डीएम कार्यालय का घेराव कर धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव ने भी अपने समर्थकों के साथ पहुंचकर गिरफ्तारी दी।

किसानों की कुचलकर हत्या की गई

बता दें कि शहर के शास्त्री चौराहे पर सपा कार्यकर्ताओं ने जाम लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। सपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे ने अपने काफिले से किसानों की कुचलकर हत्या कर दी। इस हिंसक घटना में एक पत्रकार समेत नौ लोगों की मौत हुई है। इस तानाशाह सरकार में किसी को सरकार के खिलाफ प्रदर्शन तक नहीं करने दिया जा रहा है। इसी के विरोध में आज हम लोग सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

सपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन।
सपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन।

किसानों के साथ अत्याचार कर रही सरकार

वहीं प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव के बेटे व प्रसपा के राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव ने बताया कि प्रदेश में किसानों के साथ अत्याचार करने वाली सरकार अब बर्दाश्त के बाहर है। कल लखीमपुर खीरी में जिस तरह से हिंसक घटना में किसानों की हत्या की गई है, उसी को लेकर आज हम लोग आज विरोध प्रदर्शन कर अपनी गिरफ्तारी दे रहे हैं। एडीएम जयप्रकाश ने बताया कि सभी दलों की तरफ से ज्ञापन दिया गया है। विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों की सांकेतिक गिरफ्तारी की गई है।

खबरें और भी हैं...