इटावा में ‘मिशन शक्ति’ फेज-3 कार्यक्रम का आयोजन:महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति किया गया जागरूक, हेल्प लाइन नंबरों की दी गई जानकारी

इटावा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इटावा में ‘मिशन शक्ति’ फेज-3 का� - Dainik Bhaskar
इटावा में ‘मिशन शक्ति’ फेज-3 का�

इटावा जिले में महिला सुरक्षा एवं नारी सशक्तिकरण को लेकर मिशन शक्ति फेज-3 कार्यक्रम का आयोजन बुधवार को जेएसकेजी पॉलिटेक्निक कॉलेज के नेतृत्व में साईं उत्सव गार्डन में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि सदर विधायक सरिता भदौरिया ने दीप प्रज्वलन कर किया।

‘मिशन शक्ति’ कार्यक्रम का किया गया आयोजन

इस मौके पर सदर विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देश की महिलाओं की सुरक्षा एवं सशक्तिकरण को लेकर बेहद चिंतित हैं। इसी के चलते देश भर में मिशन शक्ति कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। बुधवार से इसके तीसरे चरण की शुरुआत जिले में हो गई है। इसका मुख्य उद्देश्य है कि देश की बहन-बेटियों को राक्षसी प्रवृत्तियों के लोगों से सुरक्षित करना है, जिससे कि फिर से इस देश में कोई निर्भया न बने।

बहन-बेटियों को किया गया प्रशिक्षित

इस कार्यक्रम के तहत बहन-बेटियों को प्रशिक्षित कर उनको उनके अधिकारियों के प्रति जागरूक किया गया, जिससे उनको स्वयं की मदद करने के अलावा भी यह भी बताया गया कि वह किस प्रकार पुलिस एवं प्रशासन की मदद लेकर स्वयं व अपने परिवार को सुरक्षित रह सकेंगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश भर के सभी जिलों से एक हजार महिलाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि जिला उद्योग केंद्र के उपायुक्त सुधीर कुमार ने बताया कि दस दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में महिलाओं को पुलिस हेल्प लाइन नंबरों, 1090, 112, 1076 समेत नंबरों की जानकारी भी दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...