इटावा में किसान सेवा केंद्र पर सांसद ने किया निरीक्षण:किसानों को कम खाद मिलने की शिकायत पर पहुंचे सांसद रामशंकर कठेरिया, कृषि अधिकारी से जताई नाराजगी

इटावा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इटावा में किसान सेवा केंद्र पर सांसद ने किया निरीक्षण। - Dainik Bhaskar
इटावा में किसान सेवा केंद्र पर सांसद ने किया निरीक्षण।

इटावा जिले में किसान सेवा केंद्र में किसानों को खाद की खरीद पर शिकायतें मिलने के बाद आज सांसद रामशंकर कठेरिया ने मंडी स्तिथ किसान सेवा केंद्र का औचक निरीक्षण किया। यहां उन्होने किसानों से बात की। अधिकारियों के सामने सांसद ने फोन के द्वारा समितियों में खाद वितरण की स्तिथ जानी। सांसद ने माना कि कुछ कमियां और गड़बड़ी है, जिसको लेकर जिलाधिकारी से बात कर किसानों की समस्याओं को जल्द ही सुलझाया जाएगा।

सांसद ने किया औचक निरीक्षण

बता दें कि इटावा सांसद रामशंकर कठेरिया ने आज नई मंडी स्थित किसान सेवा केंद्र पर औचक निरीक्षण किया एवं लाइन लगाए किसानों से खाद वितरण को लेकर बात की। दरअसल, सांसद को शिकायतें मिल रही थीं कि किसानों को खाद मिलने में परेशानी हो रही है। साथ ही जितनी मात्रा में खाद किसानों को मिलनी चाहिए, उतनी नहीं मिल रही है। वहीं जनपद में ब्लॉक स्तर पर कई समितियों में खाद नहीं मिल रही है, जिसके चलते किसानों को परेशानी हो रही है।

दो बोरी की जगह एक बोरी मिल रही खाद

जब किसानों से सांसद ने बात की तो किसानों ने बताया कि जहां एक बीघा पर दो बोरी खाद उन्हें मिलनी चाहिए तो एक बोरी ही मिल रही है। इसकी जानकारी होने पर सांसद ने किसान सेवा केंद्र पर बने कार्यालय में जाकर खाद्य वितरण को लेकर बनाए गए रजिस्टर को चेक किया तो उस रजिस्टर में कमी पाई गई। मौके पर जिला कृषि अधिकारी के सामने सांसद ने फोन के जरिए जनपद में बनी किसान समितियों पर फोन करके खाद वितरण को लेकर रियलिटी चेक किया तो फोन पर समितियों से पता चला कि अभी ब्लॉक स्तर पर समितियों में खाद पहुंची ही नहीं है।

सांसद ने जताई नाराजगी

फोन पर समितियों के कर्मचारी के द्वारा सांसद को बताया गया कि जिला कृषि अधिकारी के तरफ से आदेश है कि एक बीघा पर केवल एक बोरी खाद किसानों को दी जाए, जिसको लेकर सांसद ने कृषि अधिकारी से नाराजगी जताते हुए किसानों को किसी भी कीमत पर खाद को लेकर परेशानी नहीं होने का आदेश दिया और इस बारे में जिलाधिकारी से बात करने को कहा।

खबरें और भी हैं...