बेपटरी हुई मालगाड़ी, परेशान यात्री:इटावा स्टेशन पर यात्रियों ने कहा- रेल प्रशासन नहीं दे रहा सही जानकारी, खाने-पीने की भी दिक्कत

इटावा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बेपरी हुई मालगाड़ी, परेशान यात्री। - Dainik Bhaskar
बेपरी हुई मालगाड़ी, परेशान यात्री।

कानपुर देहात जिले के अंबियापुर स्टेशन के पास एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई, जिससे नई दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग बाधित है। दिल्ली से कानपुर की ओर जा रहीं पांच ट्रेनों को इटावा रेलवे जंक्शन पर रोक दिया गया है। कई मालगाड़ी भी इटावा रेलवे स्टेशन व आसपास के आउटर पर खड़ी की गई हैं। शिकोहाबाद से होते हुए कानपुर को तीन ट्रेनें भेजी गईं, जबकि दो ट्रेनें ग्वालियर से होकर कानपुर की ओर भेजी गई हैं।

खाने-पीने की समस्या हो रही

वहीं इटावा रेलवे जंक्शन पर यात्रियों को खाने-पीने की समस्या हो रही है। यात्रियों का कहना है कि रेल प्रशासन किसी बात की जानकारी नहीं दे रहा है। सुबह 5 बजे से परेशान हैं। पहले ट्रेन इटावा स्टेशन से सुबह गुजर गई थी, लेकिन आगे जाकर रोक दिया गया और फिर जानकारी मिली कि ट्रैक पर मालगाड़ी पलट गई है, जिसके बाद रेलवे स्टेशन पर फिर से ट्रेन आई।

निजी वाहन मांग रहे ज्यादा पैसा

वहीं एक छात्रा का कहना है कि वह गाजियाबाद से अपने घर लखनऊ जा रही थी, लेकिन ट्रेन को वापस इटावा स्टेशन पर लाकर खड़ा कर दिया गया है। निजी वहानों से जाने की बात चल रही है, लेकिन वो लोग दोगुना पैसा मांग रहे हैं, जिससे हम लोग इटावा स्टेशन पर बैठकर घरवालों का इंतजार कर रहे हैं।

कुछ यात्रियों ने ठंडा पानी न मिलने की शिकायत की थी

स्टेशन अधीक्षक पूरन मीणा ने बताया कि जितनी भी ट्रेनें वापस आई हैं, उनको शिकोहाबाद और ग्वालियर होते हुए कानपुर के लिए डायवर्ट किया गया है। खाने-पीने की कोई समस्या स्टेशन पर नहीं है। कुछ यात्रियों ने ठंडा पानी न मिलने की शिकायत की थी। उसके लिए भी व्यवस्था करवाई जा रही है। बाकी रूट कब तक क्लियर होगा, उसकी जानकारी अभी ऊपर से नहीं दी गई है।

इन ट्रेनों के रूट में किया गया डायवर्जन

  • ट्रेन नंबर 05956 बह्मपुत्र एक्सप्रेस सुबह 10: 52 पर ग्वालियर होकर कानपुर गई।
  • ट्रेन नंबर 4218 ऊंचाहार एक्सप्रेस मैनपुरी होकर सुबह 11:10 कानपुर भेजी गई।
  • ट्रेन नंबर 3484 फरुक्का एक्सप्रेस सुबह 11:40 पर मैनपुरी होकर कानपुर भेजी गई।
  • ट्रेन नंबर 4038 आनंद-बिहार शिलाचर 12:05 ग्वालियर से कानपुर भेजी गई।
  • ट्रेन नंबर 2452 श्रमजीवी एक्सप्रेस 12:25 दोपहर मैनपुरी होकर कानपुर भेजी गई।
खबरें और भी हैं...