इटावा में गोदाम में हुए विस्फोट पर एक्शन:गोदाम में रखी थी आतिशबाजी, आग बुझाते समय हुआ था विस्फोट; मकान मालिक गिरफ्तार

इटावा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इटावा में गोदाम में हुए विस्फो - Dainik Bhaskar
इटावा में गोदाम में हुए विस्फो

इटावा जिले के भरथना कस्बे में चार दिन पूर्व एक गोदाम में भीषण आग लग गई थी। आग बुझाने के दौरान गोदाम में विस्फोट हो गया था, जिससे दो फायरकर्मी झुसल गए थे, जबकि एक बेहोश हो गया था। बताया जा रहा था कि गोदाम में भारी आतिशबाजी रखी थी। इसी कारण विस्फोट हुआ था। पुलिस ने मामले में नियमों व शर्तों का उल्लंघन करने पर गंधक लाइसेंस धारक अनिल कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

गोदाम में लगी थी भीषण आग

भरथना प्रभारी निरीक्षक बचन सिंह सिरोही ने बताया कि 21 सितंबर की सुबह करीब 11 बजे कस्बे के मोहल्ला गली गोदाम निवासी अनिल कुमार गुप्ता की दुकान और गोदाम में आग लग गई थी। सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी आग बुझाने पहुंची थी। औरैया जिले से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी को बुलाया गया था। आग बुझाने के दौरान गोदाम में विस्फोट हो गया था, जिससे दो फायरकर्मी झुलस गए थे, जबकि एक बेहोश हो गया था।

डेढ़ क्विंटल गंधक बरामद

आग पर काबू पाने के बाद शाम को गंधक लाइसेंस धारक अनिल कुमार गुप्ता से पूछताछ की गई थी। पूछताछ के आधार पर नेविलगंज मोहल्ले में स्थित उनके दूसरे मकान से करीब डेढ़ क्विंटल गंधक बरामद किया गया था। लाइसेंस की शर्तों व नियमों का उल्लंघन करने पर अनिल कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

खबरें और भी हैं...