इटावा में राजधानी एक्सप्रेस से टकराया रिक्शा:10 मिनट स्टेशन पर खड़ी रही ट्रेन, इंजन की जांच के बाद रवाना की गई ; रिक्शा चालक फरार, बड़ा हादसा टला

इटावा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रेन को देखते ही  बीच ट्रैक पर रिक्शा छोड़कर भाग गया चालक। रिक्शे के कई टुकड़े हो गए हैं। - Dainik Bhaskar
ट्रेन को देखते ही बीच ट्रैक पर रिक्शा छोड़कर भाग गया चालक। रिक्शे के कई टुकड़े हो गए हैं।

इटावा में राजधानी एक्सप्रेस से एक रिक्शा टकरा गया। जिससे ट्रेन 10 मिनट तक स्टेशन पर ही खड़ी रही। वहीं रिक्शे के कई टुकड़े हो गए। ट्रेन नम्बर 02314 नई दिल्ली सियालदह राजधानी एक्सप्रेस बुधवार देर शाम गेट नंबर 28 B रामनगर रेलवे क्रॉसिंग से पास हो रही थी। इसी बीच एक रिक्शा चालक बंद गेट से रिक्शा निकाल रहा था। ट्रेन को देखते ही उसने बीच ट्रैक पर अपना रिक्शा छोड़ दिया। जिसके चलते ट्रेन रिक्शे से टकरा गई। ट्रेन की रफ्तार काफी तेज थी जिससे रिक्शा काफी दूर गिरा और एक बड़ा हादसा होने से बचा।

ट्रेन की रफ्तार काफी तेज थी

गाड़ी संख्या 02314 नई दिल्ली सियालदह राजधानी एक्सप्रेस बुधवार की शाम 7.30 बजे जब गेट नंबर 28 बी रामनगर रेलवे क्रॉसिंग से पास हो रही थी। इसी बीच एक रिक्शा चालक बंद गेट से रिक्शा निकाल रहा था। ट्रेन को देखते ही उसनें बीच ट्रैक पर अपना रिक्शा छोड़ दिया। जिसके चलते ट्रेन रिक्शे से टकरा गई। ट्रेन की रफ्तार काफी तेज थी। इसके कारण रिक्शा काफी दूर गिरा और एक बड़ा हादसा टल गया। जानकारी मिलते ही आरपीएफ के एसआई विजय कुमार, कांस्टेबल दिनेश कुमार मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक रिक्शा चालक मौके से फरार हो चुका था।

अभी कुछ दिनों पहले ही रेलवे क्रॉसिंग के बूम की हाइट कम की गई थी

ट्रेन के ड्राइवर ने इटावा जंक्शन पर लगभग 10 मिनट तक ट्रेन को रोककर इंजन की जांच पड़ताल की और किसी भी तरह की कोई कमी न पाये जाने के बाद ट्रेन आगे के लिए रवाना हुई। अब आरपीएफ के द्वारा रिक्शा चालक की खोज भी की जा रही है। अभी कुछ दिनों पहले ही रेलवे क्रॉसिंग के बूम की हाइट कम की गई थी जिससे कोई भी वाहन बंद गेट के नीचे से न निकल सके लेकिन उसके बाद भी रिक्शा चालक अपना रिश्ता निकालने में कामयाब रहा और रिक्शा राजधानी की चपेट में आ गया।

खबरें और भी हैं...