• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Etawah
  • Showing A 20 Year Old Girl In Etawah, Arranged Marriage For 30 Thousand, Got Ready In The Pavilion And Sent A 45 Year Old Woman... The Groom Ran To The Police Station

मंडप में दुल्हन को देखकर लगा ठग लिया गया:इटावा में 20 साल की लड़की दिखाकर 30 हजार में तय की शादी, मंडप में तैयार कर पहुंचा दी 45 वर्ष की महिला...दूल्हा भागकर पहुंचा थाने

इटावा3 महीने पहले
इटावा के सदर थाने में मौजूद दूल्हा अपनी मां के साथ।

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में शादी के नाम पर ठगी एक मामला सामने आया है। यहां 20 साल की लड़की दिखाकर शादी कराने के लिए तीस हजार रुपए मांगे गए। लड़की देखकर दूल्हा शादी को तैयार हो गया और तीस हजार रुपए का भुगतान भी कर दिया।

शादी वाले दिन लड़की पक्ष वालों ने दूल्हे को तैयार होकर मंदिर में बुलाया। यहां शादी की रस्में शुरू कर दी गईं। इसी बीच लड़की मंडप पर आई तो दुल्हन को देखकर दूल्हे के हाथ पांव फूल गए। उस 20 साल की लड़की जगह कोई 45 साल की महिला तैयार करके खड़ी कर दी गई। दूल्हा मंडप छोड़कर थाने पहुंच गया है। दूूल्हे का कहना है कि शादी न करने पर लड़की वाले उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

19 अगस्त को हुई थी लड़की की मुंहदिखाई

मामला शहर के सिविल लाइन थाने का है। यहां पहुंचे एक दूल्हे ने अपनी पूरी कहानी पुलिस को सुनाई है। दूल्हा अपनी मां के साथ थाने पहुंचा। पुलिस को बताया है कि 19 अगस्त को लालपुरा स्थित नीलकंठ मंदिर में उसे लड़की दिखाई गई थी। उसने लड़की को पंसद कर उसे 1 हजार रुपये और मुंह दिखाई भी दी थी। इसके लिए लड़की वालों ने तीस हजार रुपए भी लिए थे। शुक्रवार को सिविल लाइन क्षेत्र विजयपुरा काली माता मंदिर में शादी होना तय हुआ था। वह शाम को परिवार के साथ शादी करने के लिए मंदिर पहुंचा तो उसके सामने पहले जो युवती दिखाई गई थी, उसकी जगह 45 साल की महिला को शादी के लिए लाकर खड़ा कर दिया गया।

पैसे वापस मांगे तो मिली जान मारने की धमकी

दूल्हे का आरोप है कि जब हमने शादी से इंकार कर दिया तो लड़की वाले हमसे झगड़ने लगे। हमने लड़की वालों से कहा कि वह हमारे तीस हजार रुपए वापस कर दें। इस पर लड़की वाले जान से मारने की धमकी देने लगे। मौके पर माहौल बिगड़ता देख वह परिवार के साथ थाने आया है। युवक ने तहरीर में गांव के दो लोगों के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया है। दूल्हे का कहना है पुलिस मेरे पैसे वापस दिला दे और ठगी करने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई करे। वहीं इस मामले में एसपी सिटी कपिल देव सिंह ने बताया है कि पीड़ित की ओर से प्रार्थना पत्र दिया गया है, छानबीन की जा रही है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...