MBBS छात्र का शव पंखे से लटकता मिला शव:सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत

इटावा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यह फोटो मृतक छात्र हिमांशु गुप्ता की है। - Dainik Bhaskar
यह फोटो मृतक छात्र हिमांशु गुप्ता की है।

इटावा के सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में MBBS प्रथम वर्ष के छात्र हिमांशु गुप्ता की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। छात्र गोरखपुर का रहने वाला बताया जा रहा है। जोकि शाक्य मुनि हॉस्टल के रूम में रह रहा था। रात करीब 9 बजे साथी छात्रों की सूचना पर शव को कमरे से बाहर निकाला।

छात्र हिमांशु गुप्ता के पिता शिव गुप्ता और मां सरिता समेत परिवार के सदस्य सुबह यूनिवर्सिटी पहुंचे है। और साथी छात्रों, वार्डन, सुरक्षा कर्मियों पर हत्या का आरोप लगा रहे है। वही, यूनिवर्सिटी और पुलिस प्रसाशन इसको आत्महत्या बता रही है।

बता दें कि19 वर्षीय हिमांशु गुप्ता पुत्र शिवजी गुप्ता निवासी 350 ज्ञान पुरम कॉलोनी थाना गोरखनाथ जिला गोरखपुर फरवरी 2022 में इसी साल MBBS में एडमिशन कराया था। रक्षाबंधन पर अपने घर पर गया था। वहां से 17 अगस्त को वापस हॉस्टल आया था।

यह फोटो मृतक छात्र के परिजनों की है। घटना के बाद परिजन सैफई मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल पहुंचे है।
यह फोटो मृतक छात्र के परिजनों की है। घटना के बाद परिजन सैफई मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल पहुंचे है।

शनिवार करीब 9 बजे पड़ोसी छात्र ने राजीव श्रीवास्तव ने खाना खाने के लिए दरवाजा खटखटाया लेकिन जब काफी समय तक दरवाजा नहीं खोला तब आनन-फानन में छात्र ने पड़ोसी छात्रों को जानकारी दी। जिसके बाद वहां पर मौजूद सुरक्षा गार्ड ने और छात्रों ने मिलकर के दरवाजा तोड़ा। इसके बाद देखा तो हिमांशु पंखे पर चादर का फंदा बनाकर लटक रहा था। आनन-फानन में नीचे उतारा तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

जिसके बाद थाना पुलिस को सूचना दी। थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर के शव को कब्जे में लेकर के सैफई स्थित शव गृह में रखवाया गया। परिजनों को सूचना दी गयी परिजन सैफई मोर्चरी पर पहुंचे है। वहीं परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर हत्या का आरोप लगाया और सीसीटीवी कैमरा चालू ना होने पर भी आक्रोशित हुए।

एसपी देहात सत्यपाल सिंह ने बताया कि परिजनों के द्वारा हत्या के आरोप पर छात्र का पैनल के द्वारा पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। हत्या या आत्महत्या पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के आधार पर ही बताया जा सकता है।