इटावा में लुटेरों को सात वर्ष की सजा:युवक को बंधक बनाकर की थी लूट, चार लोगों को सुनाई सजा

इटावा9 दिन पहले

इटावा में न्यायलय ने चार लुटेरों को सात-सात साल की सजा सुनाई। युवक को बंधक बनाकर लूट की थी। बताते चलें अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने बुधवार को चार लुटेरों को सात-सात साल के कारावास की सजा सुनाई है। चारों को अर्थदंड से भी दंडित किया गया है।

विशेष शासकीय अधिवक्ता गौरव दीक्षित ने बताया कि भरथना थानाक्षेत्र के कुंअरा गांव निवासी राजेश कुमार ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि एक सितंबर 2009 की तड़के सवा चार बजे दो व्यक्ति घर पर आए और भूसा लाने के लिए कहा। उनका बेटा कल्लू ट्रैक्टर लेकर कुंअरा से जहारपुरा गांव की तरफ जा रहा था, तभी सुबह करीब सवा पांच बजे जहारपुरा गांव के पास झड़ैला की पुलिया के पास दो अन्य व्यक्ति आए और ट्रैक्टर रुकवाकर कल्लू को रस्सी से बांध कर सड़क किनारे डाल दिया। इसके बाद ट्रैक्टर-ट्राली, मोबाइल, डायरी और 250 रुपये छीन ले गए थे।

पुलिस ने चार अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज किया था मुकदमा
पुलिस ने चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। छानबीन करके ट्रैक्टर और मोबाइल की बरामदगी की। इस घटना में शामिल प्रेम सिंह निवासी गुलजार नगर थाना बकेवर, हरीराम निवासी लक्ष्मनपुर थाना किशनी जिला मैनपुरी, वीरेंद्र उर्फ राजेश निवासी रूद्रपुर थाना बेवर जिला मैनपुरी और बृजेश कुमार यादव निवासी मोतीराम थाना बकेवर को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश, विशेष न्यायाधीश पारूल श्रीवास्तव ने साक्ष्यों व गवाहों के आधार पर दोष सिद्घ पाया।

सात-सात साल के कारावास की सजा सुनाई
न्यायाधीश पारूल श्रीवास्तव ने उक्त चारों दोषसिद्घ अभियुक्तों को सात-सात साल के कारावास की सजा सुनाई। साथ ही अन्य धाराओं में कोर्ट ने सजा सुनाते हुए अ‌र्थदंड से द‌ंडित किया।

खबरें और भी हैं...