इटावा में चोरी के गिरोह का भंडाफोड़:2 शातिर चोरों को घेराबंदी कर दबोचा; चोरी का माल, अवैध असलहा और कार बरामद

इटावा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

इटावा में सूने घरों में सेंधमारी करके चोरी करने वाले दो शातिर अपराधियों पुलिस ने पकड़ लिया। थाना फ्रेंड्स कालोनी पुलिस ने चोरी का माल, अवैध असलहा और स्विफ्ट कार भी बरामद की। एसपी ओमवीर ने गुरुवार को मामले का खुलासा कर आरोपियों को जेल भेज दिया है।

एसपी ओमवीर सिंह ने बताया कुनैरा तिराहे पर वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान पचावली की ओर से एक स्विफ्ट कार आती हुई दिखाई दी। कार को पुलिस ने रोकने का इशारा किया तो चालक भागने का प्रयास करने लगा। पुलिस ने घेराबंदी कर कार चालक को गिरफ्तार कर लिया। कार के कागज मांगने पर चालक दिखा नहीं पाया। मोबाइल एप पर कार की नम्बर प्लेट फर्जी पायी गई। कार सवारों की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से सोने चांदी के आभूषण, नकदी व असलहा बरामद किए गए हैं।

राह चलते बेचते थे चोरी का सामान

आरोपियों ने बताया कि वे फ्रेंड्स कालोनी क्षेत्र में सुनसान पड़े मकानों से आभूषण, नकदी व अन्य सामान चोरी कर रहे हैं। चोरी किए गए आभूषणों को किसी दुकान पर न बेचकर राह चलते लोगों को बीमारी आदि का बहाना बनाकर बेच देते हैं। आभूषण बिक्री एवं चोरी से मिले रुपयों को आपस में बांट लेते हैं। हमारे पास से जो आभूषण बरामद हुए हैं, उन्हे भी हम लोग बेचने के लिए लेकर जा रहे हैं ।

चोरी का ये सामान हुआ बरामद

लिस ने चोरों के पास 2 चेन, 1 अंगूठी, 1 जोड़ी टॉप्स, 6 चांदी की अंगूठी, 6 बीछिया, 5200 रुपये नकद, 2 अवैध तमंचा 315 बोर, 4 जिंदा कारतूस और 1 स्विफ्ट कार बरामद की गई है। एसपी ने बताया शैलेन्द्र पुत्र सुरेन्द्र थाना फ्रेंड्स कालोनी से हिस्ट्रीशीटर अभियुक्त भी है। अभियुक्त शैलेन्द्र पर पूर्व में जनपद इटावा में 6 अभियोग पंजीकृत हैं एवं अभियुक्त नितिन कुमार पुत्र प्रवेन्द्र पर चोरी व लूट सहित कुल 4 अभियोग पंजीकृत हैं ।

खबरें और भी हैं...