इटावा में 3 दिन से भूख हड़ताल पर ग्रामीण:इकदिल नगर पंचायत को ब्लॉक बनाने के लिए कर रहे प्रदर्शन

इटावा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मिशन संयोजक दीपक राज के साथ कई ग्रामीण समर्थन मौके पर मौजूद हैं। - Dainik Bhaskar
मिशन संयोजक दीपक राज के साथ कई ग्रामीण समर्थन मौके पर मौजूद हैं।

इटावा में इकदिल नगर पंचायत को ब्लॉक बनाए जाने को लेकर ग्रामीण अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन व भूख हड़ताल पर बैठे हैं। मिशन संयोजक दीपक राज के साथ कई ग्रामीण समर्थन मौके पर मौजूद हैं। मिशन संयोजक दीपक राज ने कहा कि आज हमारे धरना व भूख हड़ताल को तीन दिन हो गए हैं, लेकिन अभी तक शासन प्रशासन की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई है फिर भी आप लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि ऐसे कामों में प्रशासन हमेशा परीक्षा लेता है।

वह देखता है कि यह हार मान कर उठ जाएं तो अच्छा है लेकिन हम हार मानने वालों में से नहीं है। जब तक इस मिशन इकदिल ब्लॉक की आवाज को यह लोग सुनेंगे नहीं, हम यहां से हट नहीं सकते हैं। देखता हूं कि कब तक ये लोग हमारी आवाज को नहीं सुनते हैं।

विकासखंड की दूरी को लेकर चिंता व्यक्त की

सुशील कुमार ने कहा की हम सभी को संगठित होकर मिशन का साथ तन मन धन से करना चाहिए क्योंकि यह सिर्फ संयोजक का ही संघर्ष नहीं है, यह सब हम लोगों का संघर्ष है। इसका लाभ हम लोगों को तो मिलेगा ही, साथ ही साथ हमारी अगली पीढ़ी के लिए विकास का रास्ता खुल जाएगा।

राहुल तिवारी ने विकासखंड की दूरी को लेकर चिंता व्यक्त की और कहा कि यह अपने ग्रामीण वासियों के लिए बहुत ही समस्या का विषय है। सह संयोजक डॉ. सुशील सम्राट ने कहा कि हम सभी को मिलकर मिशन का साथ देकर इस समस्या का समाधान करना होगा। अब हम लोग पीछे नहीं हटेंगे।

ये लोग रहे मौजूद

धरने पर रविंद्र कुमार, माधौराम, धर्म लाल, वीरेंद्र सिंह, रामू, सुशील कुमार, सिद्धाराम, अमित कुमार, अशोक कुमार, सतवीर, महेंद्र कुमार, रामकृष्ण, विकल्प तिवारी, शिवनारायण, शकुंतला, उषा, मुन्नी देवी, अमरजीत, आस्था, नीतू, रोशनी, रामकली, मालती, रवि, जावित्री, स्नेह लता, कृष्ण कुमार,अमरजीत, राजू, युवराज, गिरीश, नारायण ओमवती आदि रहे।