पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

इटावा में महिलाओं ने डिप्टी सीएमओ के खिलाफ मोर्चा खोला:हिंदू देवी-देवताओं सहित RSS के खिलाफ टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए धरना दिया, डिप्टी सीएमओ को सस्पेंड करने की मांग

इटावा21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हिंदू सेवा समिति ने कलेक्ट्रेट में डिप्टी सीएमओ के खिलाफ प्रदर्शन किया। - Dainik Bhaskar
हिंदू सेवा समिति ने कलेक्ट्रेट में डिप्टी सीएमओ के खिलाफ प्रदर्शन किया।

उत्तर प्रदेश के इटावा में महिलाओं ने उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी (डिप्टी सीएमओ) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। महिलाओं ने कलेक्ट्रेट में एकत्र होकर धरना देकर कड़ा विरोध जताया। महिलाओं ने डिप्टी सीएमओ पर हिंदू देवी-देवताओं संग रष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देकर डिप्टी सीएमओ को सस्पेंड करने की मांग की।

क्या है पूरा मामला

महिलाओं का आरोप है कि, डिप्टी सीएमओ श्रीनिवास यादव ने हिंदू देवी-देवताओं के साथ आरएसएस के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया। इसका स्क्रीनशॉट सामने आया है। स्क्रीनशॉट मिलने के बाद भाजपा नेताओं के साथ हिंदी संघठन ने आलाधिकारियों से मिलकर शिकायत की थी। अधिकारियों ने डिप्टी सीएमओ के खिलाफ एक्शन का भरोसा भी जताया था, लेकिन कुछ नहीं किया। जिससे नाराज लोगों खासकर महिलाओं ने कलेक्ट्रेट परिसर में जोरदार प्रदर्शन किया।

डिप्टी सीएमओ पर फूंटा लोगों का गुस्सा

धरने में शामिल हिंदू सेवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप शर्मा ने कहा कि, करीब 15 दिन पहले डिप्टी सीएमओ ने हिंदू देवी देवताओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। जिसके बाद से हिंदू संघठनों में उनको लेकर रोष है। डिप्टी सीएमओ पर कार्रवाई की मांग को लेकर प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गया था। ज्ञापन दिए 15 दिन बीत जाने के बाद भी उनके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया। इसलिए हिंदू सेवा समिति ने कलेक्ट्रेट पर जमा होकर धरना दिया है।

जांच में दोषी पाए जाने पर होगी कार्रवाई

ज्ञापन मिलने के बाद सिटी मजिस्ट्रेट उमेश मिश्रा ने प्रदर्शनकारियों को मामले की जांच कर उचित कार्रवाई का भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि, मामले की जांच चल रही है। जांच में दोषी पाए जाने पर डिप्टी सीएमओ के खिलाफ एक्शन होगा।

खबरें और भी हैं...