अमृतपुर में राजेपुर सीएचसी में लगा निशुल्क स्वास्थ्य शिविर:मरीजों को जांच के बाद दी दवाएं, 30 महिलाओं का नसबंदी के लिए रजिस्ट्रेशन

अमृतपुर, फर्रुखाबाद16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अमृतपुर में बरसात के मौसम में बिगड़ते स्वास्थ्य को देखते हुए डाक्टरों की टीम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शिविर लगाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। शिविर का उद्घाटन ब्लॉक प्रमुख पल्लव सोमवंशी ने किया। उन्होंने कहा कि जबसे ज्यादा बीमारियां मच्छरों के काटने से फैलती हैं, इसलिए गांव में डीडीटी का छिड़काव कराया जाये। जिससे लोगों को मच्छरों से छुटकारा मिल सके।

राजेपुर सीएचसी में बच्चों की निशुल्क जांच और वजन किया गया। इसके बाद बीमारियों से बचाव के लिए टीकाकरण किया गया। स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र जांच के बाद निशुल्क दवाएं दी जा रही हैं। इस दौरान 6 गांवों के मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें निशुल्क दवाओं का वितरण किया गया।

राजेपुर सीएचसी में स्वास्थ्य शिविर का ब्लॉक प्रमुख ने फीता काटकर उद्धाटन किया।
राजेपुर सीएचसी में स्वास्थ्य शिविर का ब्लॉक प्रमुख ने फीता काटकर उद्धाटन किया।

इस दौरान परिवार नियोजन अपनाते हुए 30 महिलाओं ने नसबंदी के लिए अपना पंजीकरण कराया गया। इस दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष अनुराग सिंह, प्रभारी डा. प्रमित राजपूत और डा. रजत सुबोध कुमार मौजूद रहे। डा. प्रमित राजपूत ने बताया कि स्वास्थ्य परीक्षण कैंप में बच्चों को पोलियो की ड्राॅप भी पिलाई गई।