अमृतपुर...अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने पीएससी में किया औचक निरीक्षण:जगह -जगह गंदगी और खून के धब्बे देख जताई नाराजगी, दिए सख्त निर्देश

अमृतपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पीएचसी में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अस्पताल में जगह जगह पर गंदगी होने पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई और साफ सफाई के निर्देश भी दिए। उन्होंने मरीजों से बातचीत भी की इस दौरान उन्होंने अभिलेख भी अपर मुख्य चिकित्साधिकारी ने अस्पताल का औचक निरीक्षण किया।

जिसमें उन्हें अव्यवस्था का साम्राज्य मिला। उन्होंने कड़ी नाराजगी व्यक्त की। ओपीडी प्रसव वार्ड में गंदगी होने से जगह जगह पर खून के धब्बे मिले। इस दौरान उन्होंने सख्त निर्देश दिए कि अस्पताल परिसर में साफ-सफाई रखी जाए नहीं तो कार्रवाई की जाएगी।

अमृतपुर तहसील पीएचसी में निरीक्षण को पहुंचे एसीएमओ डॉ० दलवीर सिंह को प्रसब केंद्र पर गंदगी मिली।जिस पर उन्होंने कड़ी नारजगी व्यक्त की। उन्होंने दवाओं की जानकारी ली उन्होंने पीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ० गौरव के साथ प्रसव केंद्र देखा। जिसके फ्रिज में गंदगी मिली। प्रसव मेल पर खून के धब्बे मिले।

कपड़े साफ नही थे।गड्डे फटे हुए थे। बेड पर चादरें नही थी।एएनएम ने एक प्राइवेट महिला को सहयोग के लिए रख रखा था।डॉ० गौरव से एएनएम की जानकारी ली|। उन्होंने दो दिन में व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिये। एसीएमओ ने सुबह 9:00 बजे औचक निरीक्षण किया है।

एसीएमओ डॉ दलबीर सिंह ने बताया कि अस्पताल में गंदगी को लेकर साफ सफाई के निर्देश दिए गए हैं। कुछ कमियां पायी गयी है सुधारने के निर्देश दिए गए है।

खबरें और भी हैं...