6 महीने से नलकूप का मोटर खराब:ग्रामीणों को नहीं मिल रहा पेयजल, शोपीस बनी पानी की टंकी

अमृतपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमृतपुर तहसील क्षेत्र के राजेपुर गांव में नलकूप का मोटर खराब होने से पेयजल की आपूर्ति नहीं हो रही है। 6 महीने से पानी की सप्लाई नहीं होने से लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। गांव के लोगों ने कई बार नलकूप की मोटर बनवाये जाने की मांग की, लेकिन उसे ठीक नहीं कराया गया। राजेपुर में पहली बार यह दिक्कत नहीं हुई है. इसके पहले भी कई बार मोटर खराब होने पर लोगों को पानी के लिए जुझना पड़ा था। गांव के प्रधान का कहना है कि जल्द ही पानी की आपूर्ति शुरू हो जाएगी।

6 माह से पानी की आपूर्ति बाधित
अमृतपुर तहसील क्षेत्र के एक दर्जन गांवों में राजेपुर लगभग 4500 आबादी वाला गांव है। जिससे राजेपुर और वदनपुर में पानी टंकी बनी हुई है। राजेपुर में छह माह से भी ज्यादा समय से पानी की टंकी खराब पड़ी है। गांव में पाइप लाइन भी बाधित हो गई है। जिससे लोगों को लंबी दूरी तय करके दूसरे हैंडपंप से पानी लाना पड़ रहा है।

लोगों को बाहर से लाना पड़ रहा है पानी
ताजपुर निवासी कल्लू और जय राम निवासी बदनपुर ने बताया कि टंकी खराब होने से पानी की समस्या हो रही है। 6 महीने से पानी टंकी खराब है। जिससे पेयजल की आपूर्ति नहीं हो पा रही है और लोगों को दूसरी जगह से पानी लाना पड़ रहा है।

पानी की टंकी ही एकमात्र सहारा
ग्रामीणों ने बताया कि पानी की टंकी दिखावे का साधन बनकर रह गई है। नलकूप की मोटर आए दिन खराब होती रहती है। शिकायत के बाद भी गांव के प्रधान द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। जिससे गांव में पेयजल की समस्या आए दिन बढ़ती जा रही है। गांव के अधिकतर हैंडपंप खराब पड़े हैं। जिससे गांव के लोगों के लिए पानी की टंकी ही एकमात्र सहारा है, लेकिन पेयजल आपूर्ति नहीं हो रही है।

इस पूरे मामले को लेकर एडीओ पंचायत अजीत पाठक ने बताया कि पानी की टंकी क्षेत्र में खराब है। उसे जल्द सही कराकर पानी की समस्या को दूर किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...