कायमगंज....राशन वसूली को लेकर ग्रामीण में चिंता:किसान नेताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा, वादों को पूरा करने की भी करी मांग

कायमगंज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राशन की रिकवरी व विभिन्न किसानों की समस्याओं को लेकर आज भारतीय कृषक एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष राजेश यादव के नेतृत्व में एक ज्ञापन उप जिलाधिकारी कायमगंज गौरव शुक्ला को सौंपा गया । जिसमें कहा गया है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने पात्र गृहस्थी के कार्ड पहले तो समस्त प्रदेशवासियों को मुहैया कराए। फिर अब निरस्त करने का आदेश दिया है।

लेकिन इन लोगों से वसूली न की जाए, अगर रिकवरी की जाती है। तो किसान इसका विरोध करेंगे। साथ ही कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा किसानों को आधे रेट में बिजली और फिर चुनाव से पहले अपने घोषणा पत्र में निशुल्क सिंचाई हेतु बिजली देने की घोषणा की थी ।

चुनाव पूर्ण होने के बाद आज तक किसानों को मुफ्त बिजली नहीं दी गई है । जबकि अन्य प्रदेशों में किसानों को निशुल्क बिजली दी जा रही है। उसी तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी निशुल्क बिजली दी जाए और वही ढाई घाट गंगा नदी पर गंगा का पुल बन गया है। जिस पर रोडवेज बसें शाहजहांपुर, बरेली ,बदायूं, उत्तराखंड के लिए चलाई जाए।

डीजल ,पेट्रोल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है । उसे तत्काल प्रभाव से वापस लिया जाए। जो आवारा जानवर किसानों की फसलों को नष्ट कर रहे हैं, उनको पकड़वा कर गौशालाओं में भिजवाया जाए। इस मौके पर भारतीय किसान एसोसिएशन जिला अध्यक्ष राजेश यादव भारतीय किसान मजदूर यूनियन के जिलाध्यक्ष राजेंद्र कश्यप अजय कुमार मुकेश कुमार सत्यवीर शिवकुमार महिपाल सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...