कायमगंज में सात माह की गर्भवती की मौत:ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप, पिता ने कहा- दहेज के लिए मार डाला, रोज करते थे प्रताड़ित

कायमगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ज्योति की तीन साल पहले शादी हुई थी। - Dainik Bhaskar
ज्योति की तीन साल पहले शादी हुई थी।

कायमगंज में बीती रात एक 7 माह की गर्भवती की हालत बिगड़ी। उसे आगरा ले जाया गया, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले उसकी मौत हो गई। मायके वालों ने ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप लगाया है। कहा कि ससुराल वालों ने मारपीट की, जिससे उसकी हालत बिगड़ी और मौत हो गई।

तीन साल पहले हुई थी शादी
मामला गांव पहाड़पुर का है। कम्पिल गौरखेड़ा निवासी ज्योति जोशी (23) का विवाह थाना जसराना के गांव पहाड़पुर में आकाश के साथ तीन साल पहले हुआ था। परिजनों ने बताया, "शादी के बाद से ही ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगे।

दहेज के लिए आए दिन ज्योति को पीटते थे। ज्योति 7 माह की गर्भवती थी। 7 अगस्त को पति, सास, ससुर घर आए। उस समय बेटी की हालत ठीक नहीं थी। सिर पर चोट लगी थी। फिर सीएचसी लेकर गए। वहां से आगरा के लिए रेफर किया गया, लेकिन रास्ते में ही बेटी ने दम तोड़ दिया।"

मायके वालों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है।
मायके वालों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है।

अभी तक नहीं है मुकदमा दर्ज
पिता का आरोप है कि ​​​​​​बेटी की मौत के बाद ससुरालीजन फरार हो गए।​ अस्पताल में बेटी का शव छोड़कर वे लोग भाग निकले। ससुराल वालों ने ही ज्योति के साथ पहले मारपीट की। उसके पेट पर लात मारा, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई।

मायके वालों ने ससुरालीजनों पर दहेज उत्पीड़न व हत्या का आरोप लगाया है। पिता ने पति, सास व ससुर के खिलाफ तहरीर दी है। थानाध्यक्ष दिग्विजय सिंह ने बताया कि मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पिता ने तहरीर दी है। जांच पड़ताल कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...