कोरोना नियंत्रण पर स्वास्थ्य महकमा अलर्ट:फर्रुखाबाद के कायमगंज में अफसरों ने देखी व्यवस्थाओं की हकीकत, वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने के दिए निर्देश

कायमगंज, फर्रुखाबाद9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फर्रुखाबाद के कायमगंज में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की हकीकत जानते अफसर - Dainik Bhaskar
फर्रुखाबाद के कायमगंज में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की हकीकत जानते अफसर

फर्रुखाबाद जनपद में तेजी से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है और जगह-जगह वैक्सीनेशन कैंप लगाकर टीकाकरण किया जा रहा है। टीकाकरण केंद्रों की हकीकत परखने के लिए आज जनपद की नोडल अधिकारी आराधना शुक्ला ने जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह एवं मुख्य चिकित्साधिकारी सुभाष चन्द्रा के साथ कायमगंज के सीपी विद्या निकेतन,एसएनएम इंटर कॉलेज आदि में लगे वैक्सीनेशन केंद्र का जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने टीकाकरण की स्थिति जानीं तथा केंद्र पर मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।उन्होंने बताया कि सभी केंद्रों पर व्यवस्थाएं सही पाई गई।

एसएनएम इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य वीरेश कुमार ने बताया कि विद्यालय में कुल 740 छात्र-छात्राएं 15 से 18 वर्ष तक के हैं। जिनमें से लगभग 400 बच्चों को टीका लग चुका है। कुछ बच्चों ने विद्यालय से बाहर लगे केंद्रों पर टीकाकरण करा लिया था। आज छुट्टी होने के कारण केंद्र पर केवल 40 बच्चों ने ही टीकाकरण कराया है। टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के लिए निर्देश नोडल अधिकारी आराधना शुक्ला ने बताया कि सभी केंद्रों पर व्यवस्थाएं सही पाई गई। टीकाकरण की कुछ रफ़्तार धीमी है। इसे हर हाल में बढ़ाना होगा।उन्होंने कहा कि सभी का टीकाकरण होना अत्यंत आवश्यक है। कार्ड न मिलने की हुई थी जानकारी नोडल अधिकारी आराधना शुक्ला ने बताया कि कुछ केंद्रों पर बच्चों को कार्ड उपलब्ध नहीं कराए गए हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य अधिकारियों से जवाब मांगा गया है। जब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पर्याप्त मात्रा में कार्ड उपलब्ध है, तो छात्रों को कार्ड क्यों नहीं मुहैया कराए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...