कान्हा गौशाला का नोडल अधिकारी ने किया निरीक्षण:273 गोवंश में से 220 की हुई ईयर टैगिंग, गोबर गैस प्लांट चालू कराने के निर्देश

कायमगंज,फर्रुखाबाद3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नोडल अधिकारी आराधना शुक्ला इस समय जनपद के दौरे पर हैं। जनपद की कोविड व अन्य व्यवस्थाओं को परख रही हैं। इसी क्रम में आज उन्होंने कान्हा पशु आश्रय स्थल शमशाबाद का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अधिशासी अधिकारी आशीष कुमार द्वारा बताया गया कि वर्तमान समय में 273 गोवंश है। जिनमें से 220 की ईयर टैगिंग हो गई है। नोडल अधिकारी ने सभी गोवंश की ईयर टैगिंग कराने के निर्देश दिए। नोडल अधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत शमशाबाद आशीष कुमार को गोवंशों के लिए चारा एवं पुष्टाहार की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए।

गौवंशों के सर्दी से बचाव व गैस प्लांट चालू करने के दिए निर्देश

उन्होंने कहा कि सर्दी से बचाव के लिए इंतजाम सुधारे जाएं। जिससे कि किसी भी गोवंश को सर्दी की समस्या से न जूझना पड़े।अधिशासी अधिकारी ने बताया कि गोबर कम होने के कारण गैस प्लांट चालू नहीं है। जिस पर नोडल अधिकारी आराधना शुक्ला ने कहा कि आखिरकार गायों का गोबर जाता कहां है, तो अधिशाषी अधिकारी ने बताया कि गायों का गोबर किसानों को बेच दिया जाता है, जिससे कि भूसा आदि की व्यवस्था हो सके।नोडल अधिकारी ने गौशाला में सफाई व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाने के भी निर्देश दिए हैं।

खबरें और भी हैं...