फर्रुखाबाद...सनातन धर्म का अपमान कर रहे तीन लोग गिरफ्तार:एक युवक और दो महिलाएं बांट रहे थे हिंदू धर्म को नीचा दिखाने वाले पत्र, लोगों ने पुलिस के हवाले किया

फर्रुखाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने तीनों को हिरासत में लेकर मुकदमा दर्ज किया। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने तीनों को हिरासत में लेकर मुकदमा दर्ज किया।

फर्रुखाबाद के पांचाल घाट तट पर धर्मांतरण संबंधी पत्रक बांट रहे एक युवक और दो महिलाओं को लोगों ने पकड़ कर कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया। हिंदूवादी नेताओं की तहरीर पर तीनों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

शहर कोतवाली पुलिस को लोगों ने बताया कि पांचाल घाट निवासी रामदास गुप्ता के मकान के पास एक युवक और दो महिलाएं कुछ पत्रक और पुस्तकें बांट रहे थे। इनमें सनातन धर्म की आस्था और देवी-देवताओं को अपमानित करने वाले शब्दों का प्रयोग किया गया था। इसके साथ ही धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित भी किया जा रहा था। रामदास ने मामले की सूचना पुलिस को दी।

सूचना मिलने पर हिंदू महासभा के सदस्य कोतवाली पहुंचे

तीनों को जब इस बात की जानकारी हुई, तो उन लोगों ने वहां से भागने की कोशिश की लेकिन लोगों ने उनको पकड़ लिया। पूछताछ में उन लोगों ने पुलिस को अपना नाम धनीराम, पुष्पा और खुशी बताया। पुलिस तीनों को लेकर कोतवाली पहुंची। पुलिस को उनके पास से पत्रक और पुस्तकें भी बरामद हुईं हैं। सूचना पर हिंदू महासभा के युवा प्रदेश अध्यक्ष विमलेश मिश्रा और जिलाध्यक्ष क्रांति पाठक कोतवाली पहुंच गए।

कोतवाल विनोद शुक्ला ने बताया कि रामदास गुप्ता, विमलेश मिश्रा और क्रांति पाठक की तहरीर पर एक युवक और दो महिलाओं पर मुकदमा दर्ज किया गया है। तीनो के खिलाफ जांच की जाएगी।

खबरें और भी हैं...