फर्रुखाबाद में फार्मासिस्ट एसोसिएशन की जिला कमेटी का गठन:पदाधिकारियों को संगठन को मजबूत करने की दी गई सलाह,  प्रत्येक मेडिकल पर फार्मासिस्ट की होनी चाहिए नियुक्ति

फर्रुखाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फर्रुखाबाद में फार्मासिस्ट एसोसिएशन की जिला कमेटी का गठन। - Dainik Bhaskar
फर्रुखाबाद में फार्मासिस्ट एसोसिएशन की जिला कमेटी का गठन।

फर्रुखाबाद में अखिल भारतीय फार्मासिस्ट एसोसिएशन की जिला कमेटी का विश्व फार्मासिस्ट दिवस पर गठन किया गया| जिसमें पदाधिकारियों को संगठन को मजबूत करने की सलाह दी गई। वक्ताओं ने इस मौके पर अपनी बात रखते हुए कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में फार्मासिस्ट महत्वपूर्ण किरदार निभाते हैं। वह स्वास्थ्य विभाग की महत्वपूर्ण कड़ी हैं। दुनियाभर के फार्मासिस्टों को सम्मान देने तथा उनके योगदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए विश्व फार्मासिस्ट दिवस मनाया जाता है।

फार्मासिस्ट दिवस के मौके पर हुआ गठन
जिले के रेलवे रोड़ स्थित एक होटल में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ किया गया| कार्यक्रम में वक्ताओं ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में फार्मासिस्ट महत्वपूर्ण किरदार निभाते हैं। वह स्वास्थ्य विभाग की महत्वपूर्ण कड़ी हैं। दुनियाभर के फार्मासिस्टों को सम्मान देने तथा उनके योगदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए विश्व फार्मासिस्ट दिवस मनाया जाता है।

औषधि लाइसेंस के नाम पर फार्मासिस्ट का होता था शोषण
कार्यक्रम में कहा गया कि ट्रेनी फार्मासिस्टों को सुविधा शुल्क के नाम पर पीएचसी, सीएचसी एलॉट की जा रही है। औषधि लाइसेंस के नाम पर फार्मासिस्ट का शोषण किया जा रहा है। प्रत्येक मेडिकल पर फार्मासिस्ट की नियुक्ति होनी चाहिए। फार्मासिस्टों की डिटेल ऑनलाइन की जाए।

खबरें और भी हैं...