ऐसी ही लापरवाही फिर लाएगी कोरोना:फर्रुखाबाद में 6 दिन से चल रहा है बाबा का सत्संग, 50 लोगों की थी परमीशन, आ रहे हैं हजारों लोग

फर्रुखाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हजारों की भीड़ कोरोना को दे रही दावत। - Dainik Bhaskar
हजारों की भीड़ कोरोना को दे रही दावत।

फर्रुखाबाद में बाबा के सत्संग में आए हजारों लोगों की भीड़ कोरोना को दावत दे रही है। भगवान की भक्ति में ये लोग अपने साथ-साथ दूसरों की जान भी खतरे में डाल रहे हैं। देश में ओमीक्रान के मरीज भी तेजी से बढ़ रहे हैं। उसके बाद भी बाबा के सत्संग में आए लोगों को इसका कोई डर नहीं है। जिले में सिटी मजिस्ट्रेट ने केवल 50 लोगों की भीड़ जमा करने की परमिशन दी थी। 6 दिन से यहां कार्यक्रम चल रहा है, उसके बाद भी प्रशासन जाग नहीं रहा है।

केवल 50 लोगों की दी गई थी अनुमति

जिले के शहर कोतवली क्षेत्र लकुला स्थित मैदान में साकार विश्व हरी का सत्संग का कार्यक्रम होना था। जो कई दिनों से चल रहा था। जिला प्रशासन की तरफ से केवल 50 लोगों की अनुमति थी। इसके साथ ही कोविड नियमों का पालन करने आदि की भी हिदायत दी गई थी। एक कागज पर अपनी जिम्मेदारी का निर्वाहन करने के बाद मंगलवार को विशेष समागम का आयोजन किया गया था।

बाबा के गार्ड करवा रहे थे पार्किंग

बाबा के अनुयाई यूपी, राजस्थान, गुजरात, आंध्र-प्रदेश, दिल्ली आदि प्रान्तों से पहुंचने शुरू हो गए थे। लेकिन पुलिस रात को सोती रही। बाबा के गुलाबी गार्ड चौराहों और तिराहों पर लगकर आने वाले वाहनों को अपने हिसाब से सड़क के किनारे आलू मंडी रोड़, इटावा-बरेली हाई-वे, मेला राम नगरिया परिसर, आलू मंडी के भीतर खड़े कराते रहे। जिससे धीरे-धीरे सुबह होते-होते शहर जाम की स्थिति हो गई। फतेहगढ़-फर्रुखाबाद मार्ग पर आवास विकास चौराहा,लाल दरवाजा, बढ़पुर में चक्का जाम हो गया।

नगर मजिस्ट्रेट ने कहा- होगी कार्रवाई

सत्संग करने का समय 2 बजे का था। 2 बजने के बाद पुलिस पहुंची और उन्होंने सत्संग को खत्म कराना शुरू किया। लाखों की संख्या में भीड़ सड़कों पर आ गई। जिससे जाम और अधिक बढ़ गया। बाबा के गुलाबी गार्ड फिर से रूट डायवर्ट करने में लग गए। जिससे फिर जाम लग गया। नगर मजिस्ट्रेट दीपाली भार्गव ने बताया कि आदेश का अनुपालन सत्संग के दौरान तोड़ा गया। इम मामले में कार्यवाही की जाएगी।

खबरें और भी हैं...