फर्रुखाबाद में कब्जे की जमीन पर बनेगी पार्किंग:डीएम ने पालिका को जमीन को कब्जा मुक्त करवाने का दिया निर्देश, कब्जेदार राहत मांगने पहुंचे कोर्ट

फर्रुखाबाद16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डीएम संजय कुमार सिंह - Dainik Bhaskar
डीएम संजय कुमार सिंह

फर्रुखाबाद में प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान चल रहा है। इससे सरकारी जमीन कब्जा मुक्त हो रही है। इसी को लेकर डीएम ने नगर पालिका को जमीन अपने कब्जे में लेने के निर्देश दिए हैं। जहां जमीन पर पार्किंग आदि बनाई जाएगी।

शहर में पार्किंग और पट्टी दुकानदारों की है समस्या
जिले के डीएम ने नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि अतिक्रमण खाली करवाकर सरकारी भूमि को कब्जे में लें। इस फरमान से कब्जेदार बेहद परेशान हैं। उन लोगों ने कोर्ट का रुख किया है। जिससे उन्हें कुछ राहत मिल सके। इसकी भनक मिलने के बाद अधिकारी भी सतर्क हो गए हैं । अधिशासी अधिकारी रवींद्र कुमार ने बताया कि शहर में सर्वाधिक समस्या वाहन पार्किंग और पटवारी दुकानदारों को शिफ्ट करने की है। सरकारी भूमि पर वेंडिंग जोन और वाहन पार्किंग बनेगी। बढ़पुर में क्रिश्चियन कॉलेज मैदान के सामने खाली कराई गई भूमि पर मल्टीप्लेक्स वाहन पार्किंग बनाई जाएगी।

शहर को मिलेगा जाम की समस्या से निजात
फर्रुखाबाद शहर से लेकर फतेहगढ़ तक पटरी दुकानदारों की समस्या है। इससे शहर के मुख्य मार्ग में जाम लग जाता है। ईओ रविंद्र कुमार ने बताया खाली कराई गई भूमि पर पटरी के दुकानदारों को शिफ्ट किया जाएगा। इससे शहर को जाम की समस्या से भी निजात मिल जाएगी।