फर्रुखाबाद के ईंट भट्ठा मालिक दिल्ली में भरेंगे हुंकार:नए सत्र में नहीं हो पा रही ईंट की पथाई, सरकार की बेरुखी पर नाराज

फर्रुखाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फर्रुखाबाद के ईट भट्ठा मालिक दिल्ली में विभिन्न मांगों को लेकर हुंकार भरेंगे। रामलीला मैदान से संसद तक प्रदर्शन किया जाएगा। इसको लेकर ईंट निर्माता संघ के बैनर तले रूपरेखा तैयार की गई। नेहरू रोड स्थित निर्माता संघ के कोषाध्यक्ष नारायण प्रसाद अग्रवाल के प्रतिष्ठान पर ईंट भट्ठा मालिकों ने बैठक की। दस नवंबर को दिल्ली में प्रदर्शन में शामिल होने के लिए रणनीति बनाई। बताया कि जिले के लगभग सभी ईंट भट्ठा मालिक प्रदर्शन में शामिल होंगे।

ईंट निर्माता संघ के अध्यक्ष कृष्ण दत्त द्विवेदी ने बताया कि सरकार की बेरुखी के चलते ईट भट्ठों पर नए सत्र की ईंट पथाई बंद चल रही है। जिसकी वजह से लाखों श्रमिक बेरोजगार बैठे हुए हैं। मालिकों से लेकर श्रमिकों को नुकसान हो रहा है, लेकिन इसके बाद भी सरकार हठधर्मिता अपनाए हुए है। अब राष्ट्रीय आह्वान पर ईंट भट्‌ठा मालिक दिल्ली में होने वाले प्रदर्शन में शामिल होने जा रहे हैं।

बताया कि दिल्ली के रामलीला मैदान में देश के ईंट भट्‌ठा मालिक इकट्ठा होंगे। यहां से पैदल मार्च करते हुए संसद तक जाएंगे। हड़ताल कब वापस होगी, इस पर बताया कि दिल्ली में प्रदर्शन के बाद राष्ट्रीय नेतृत्व जैसा तय करेगा, उसी आधार पर आगे की रूपरेखा तैयार की जाएगी। इस मौके पर कोषाध्यक्ष नारायण प्रसाद अग्रवाल, महामंत्री सुग्रीव सिंह गंगवार, विनोद कटियार और अतुल यादव आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...