रात 12 बजे से बहनों की बसों में फ्री यात्रा:दिल्ली, एटा, हरदोई और कानपुर रूट पर बढ़ाए गए रोडवेज बसों के फेरे

फर्रुखाबाद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फर्रुखाबाद बस स्टैंड पर लगी यात्रियों की भीड़। - Dainik Bhaskar
फर्रुखाबाद बस स्टैंड पर लगी यात्रियों की भीड़।

प्रदेश सरकार ने राखी के त्योहार पर बहनों को उनके घर जाने के लिए फ्री में यात्रा की सुविधा दी है। बुधवार यानी आज रात 12 बजे से 48 घंटे तक महिलाएं बस से मुफ्त यात्रा कर सकेंगी। परिवहन विभाग ने दिल्ली, एटा, हरदोई और कानपुर आदि रूट पर बसों के फेरे बढ़ाए हैं।

कल रक्षा बंधन है। बहनें भाइयों को राखी बांधने मायके पहुंचेंगी। दिल्ली सहित दूसरे प्रदेशों में काम कर रहे लोगों को आने-जाने में दिक्कत न हो। इसके लिए परिवहन विभाग ने बसों के अतिरिक्त फेरे लगाने के निर्देश दिए हैं। फर्रुखाबाद डिपो में भी इसकी तैयारियां की गईं हैं।

दिल्ली रूट पर बुधवार से 45 बसों को दौड़ाया जाएगा। ये बसें यात्रियों की जरूरत के हिसाब से अतिरिक्त फेरे भी लगाएंगी। हरदोई रूट पर 5, एटा पर 8 और कानपुर तक 24 बसों को लगाया गया है। इसके अलावा आगरा और बदायूं वाले मार्ग पर अनुबंधित बसें चलेंगी।

बस स्टैंड पर खड़ी रोडवेज बस पर बैठते यात्री।
बस स्टैंड पर खड़ी रोडवेज बस पर बैठते यात्री।

ड्राइवर और कंडक्टर को मिलेगी प्रोत्साहन राशि
रक्षाबंधन के त्योहार पर ड्राइवर और कंडक्टरों को प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। 6 दिन या 1 हजार 8 सौ किलोमीटर बस चलाने पर उनको 12 सौ रुपये प्रोत्साहन राशि दिए जाएंगे। इससे अधिक बस चलाने पर 55 पैसे प्रति‌ किलोमीटर के हिसाब से भुगतान मिलेगा।

रोडवेज के ARM आरसी यादव ने बताया, "रक्षा बंधन पर यात्रियों को दिक्कत ना हो, इसके लिए सभी मार्गों पर बुधवार से फेरे बढ़ाने के निर्देश जारी किए गए हैं। त्योहार पर घर आने वाले यात्रियों और महिलाओं को किसी भी प्रकार की समस्या न हो इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है।"