फर्रुखाबाद सावन के आखिरी सोमवार पर मंदिरों में जलाभिषेक:सुरक्षा के लिए मंदिरों पर पुलिस के जवान तैनात रहे

फर्रुखाबाद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के पांडेश्वर नाथ मंदिर के गर्भगृह में बैठकर पूजा-अर्चना करते शिव भक्ति। - Dainik Bhaskar
शहर के पांडेश्वर नाथ मंदिर के गर्भगृह में बैठकर पूजा-अर्चना करते शिव भक्ति।

फर्रुखाबाद में सावन के आखिरी सोमवार को जिले भर के शिवालयों पर भक्तों की भारी भीड़ रही। हर-हर महादेव के जयकारे गूंजते रहे। सुबह से ही मंदिरों में भक्तों की कतारें लगी रहीं। सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहे। शिव भक्तों ने गंगा में डुबकी लगाई और जल लेकर रवाना हुए।

सोमवार सुबह 4 बजे से ही शिवालयों में भक्तों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। आरती के समय बड़ी संख्या में शिव भक्त मौजूद रहे। शहर के पांडवेश्वर नाथ शिवालय में भक्तों ने जलाभिषे किया। महिला और पुरुषों की अलग-अलग लाइनें थीं।

पांडवेश्वर नाथ शिवालय में सोमवार को लगी श्रद्धालुओं की लाइन।
पांडवेश्वर नाथ शिवालय में सोमवार को लगी श्रद्धालुओं की लाइन।

एक- एक कर दिया गया प्रवेश
सावन के आखिरी सोमवार को शहर के पांंडेश्वार नाथ मंदिर में एक-एक कर भक्तों ने मंदिर में प्रवेश कर जलाभिषेक किया। सुबह 7 बजे तक मंदिर परिसर के बाहर रेलवे रोड पर शिव भक्तों की लंबी कतारें लग गईं। सुरक्षा में महिला व पुरुष कांस्टेबल तैनात रहे। कोतवालेश्वर नाथ मंदिर में भीड़ की वजह से एक-एक कर जलाभिषेक का मौका मिला। पांचाल घाट स्थित गंगा तट पर स्नान करने वालों की खासी भीड़ रही।

कंपिल के रामेश्वर नाथ मंदिर में सोमवार को जलाभिषेक के लिए भक्तों की लगी लाइन।
कंपिल के रामेश्वर नाथ मंदिर में सोमवार को जलाभिषेक के लिए भक्तों की लगी लाइन।

कंपिल और पुठरी के मंदिरों पर रही भीड़
कंपिल में रामेश्वर नाथ और पुठरी में शिव मंदिर पर भक्तों की भारी भीड़ रही। कंपिल स्थिति मंदिर पर कायमगंज तहसील क्षेत्र के लोग बड़ी संख्या में जलाभिषेक किया। लोगों ने मन्नते मांगी।