फर्रुखाबाद में अवैध मकानों के खिलाफ डीएम हुए सख्त:राजस्व कार्यों की समीक्षा के लिए की बैठक, बिना नक्शा पास हुए मकान निर्माण पर जताई आपत्ति; अभियान चलाने के दिए निर्देश

फर्रुखाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फर्रुखाबाद में अवैध मकानों के खिलाफ डीएम ने दिए सख्त निर्देश। - Dainik Bhaskar
फर्रुखाबाद में अवैध मकानों के खिलाफ डीएम ने दिए सख्त निर्देश।

फर्रुखाबाद में डीएम मानवेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में राजस्व कार्यों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। जिसमें उन्होंने विनियमित क्षेत्र में बिना नक्शा पास हुए मकान-बिल्डिंग निर्माण होने पर आपत्ति जाहिर की। उन्होंने निर्देश दिए की ऐसे निर्माण नहीं होने चाहिए। साथ ही अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान चलाने के भी निर्देश दिए।

भियान चलाकर वसूली कराने के दिए निर्देश
डीएम ने बैठक में आबकारी, वाणिज्य, परिवहन, विद्युत, नगर पालिका को अभियान चलाकर वसूली कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जानकारी मिली है कि रात में कुछ लग्जरी बसें दिल्ली रोड पर चलती हैं। जिनका परमिट नहीं है। उन पर एसडीएम के साथ कार्यवाही करने के निर्देश वाणिज्य कर व परिवहन विभाग को दिए। एडीएम को एसडीएम,सीओ व पुलिस की ड्यूटी लगाकर बिजली के बड़े बकायेदारों से वसूली कराने के निर्देश दिए।
आईजीआरएस शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता में हो सुधार
समस्त तहसीलदारों को तहसील स्तर पर अभियान चलाकर वसूली बढ़ाने के निर्देश दिए। डीएम ने अधिकारियों को कहा कि तहसील स्तर पर आईजीआरएस शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता मे सुधार करें। जिन ग्रामों में चकरोड़ की अधिक समस्या है। उनको चिन्हित कर अभियान चलाकर चकरोड़ कायम कराए जाए। विनियमित क्षेत्र में बिना नक्शा पास हुए मकान-बिल्डिंग निर्माण नहीं होना चाहिए। नक्शा पास होने के भी बाद देखा जाए कि नक्शे के अनुसार निर्माण कार्य कराया जा रहा है या नहीं।

खबरें और भी हैं...