फर्रुखाबाद में 4 मकानों में लगी आग:लाखों रुपए की गृहस्थी का सामान जलकर राख, फायर ब्रिगेड के तीन टैंकरों ने पाया काबू

फर्रुखाबाद10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आग से जला हुआ सामान देखते पीड़त। - Dainik Bhaskar
आग से जला हुआ सामान देखते पीड़त।

फर्रुखाबाद के फतेहगढ़ के मोहल्ला सिविल लाइन में सोमवार शाम संदिग्ध परिस्थितियों में एक मकान में आग लग गई। धीरे-धीरे आग ने विकराल रूप ले लिया और आस पड़ोस के तीन मकान इसकी चपेट में आ गए। सूचना पर पहुंचे दमकल के कर्मियों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। वहीं आग से चार घरों में लाखों रुपए का नुकसान हो गया।

सिविल लाइन निवासी राजू और उनकी पत्नी गेहूं काटने के लिए खेतों पर गए हुए थे। देर शाम घर पर बच्चे ही मौजूद थे । इस दौरान अचानक उनके घर में आग लग गई। जब तक कोई समझ पाता इससे पहले कि आग ने भयानक रूप ले लिया। देखते ही देखते आग की चपेट में पास पड़ोस के तीन घर और आग की चपेट में आ गए। आग की लपटें उठती देख मोहल्लों में अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने फायर बिग्रेड को आग की जानकारी दी। सूचना के पास पहुंची गाड़ी ने और मोहल्ले के लोगों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। जब तक आग पर काबू पाया था तब तक चारों घरों में रखा सामान जलकर स्वाहा हो गया वहीं नगदी भी जल गई।

15 मिनट बाद पहुंची दमकल की गाड़ी

मोहल्ले के लोगों ने बताया दमकल को आग की सूचना दी गई। जहां सूचना के 15 मिनट बाद दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची। इस दौरान तीन बार टैंकर को भरकर लाना पड़ा। पीड़िता सुनीता ने बताया आग से उनके घर का सारा सामान जलकर राख हो गया है कहा कि कपड़े तक नहीं बचे हैं। वही घर में जो राशन रखा था वह भी जल गया है। अब कैसे गुजर बसर होगी क्या खाएंगे। कहाकि घर में करीब डेढ़ लाख का सामान रखा था वह जल गया है।

पीड़ित रंजीता ने बताया आग से उनका सब कुछ सामान जलकर राख हो गया। कहा की उन्हें जानकारी नहीं आप कैसे लगी है। पीड़ित बबलू ने बताया आग कैसे लगी उन्हें मामले की जानकारी नहीं घर में टीवी फ्री सहित अन्य सब सामान रखा था। वह जलकर राख हो गया है। उन्होंने बताया खाने तक के लिए राशन नहीं बचा है। वही 50000 रुपये के करीब रखे थे वह भी आग में जल गए हैं।

खबरें और भी हैं...