फर्रुखाबाद पहुंचे शिवपाल यादव:प्रसपा प्रमुख ने कहा- मुख्तार को पार्टी में नहीं देंगे जगह, उसी के कारण सपा से विघटन हुआ

फर्रुखाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फर्रुखाबाद पहुंचे शिवपाल याद� - Dainik Bhaskar
फर्रुखाबाद पहुंचे शिवपाल याद�

फर्रुखाबाद पहुंचे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव नें समाजवादी पार्टी को जमकर निशाने पर लिया। उन्होंने बाहुबली मुख्तार अंसारी के विषय में कहा कि मुख्तार को पहले भी टकट नहीं दिया। उनके दो भाइयों को सपा में शामिल जरूर किया गया था। समाजवादी पार्टी में विघटन की जड़ बने मुख्तार अंसारी को सपा में भी हमने नहीं आने दिया था। प्रसपा में किसी भी अपराधी को टिकट नहीं मिलेगा। प्रसपा में किसी अपराधी की जगह नहीं है। भिडौर गांव में जनसभा को संबोधित करते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि प्रदेश में प्रसपा की सरकार बनते ही बीए पास छात्र-छात्राओं को पांच लाख रुपए सरकारी खजाने से रोजगार के लिए दिया जाएगा।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव को हमारी जरूरत नहीं

फर्रुखाबाद शहर के बढ़पुर स्थित एक होटल में आयोजित प्रेस वार्ता में प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव ने कहा कि उनकी पार्टी ने आगमी विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है। वह पहले सेक्युलर पार्टियों से गठबंधन की बात करेंगे। उसके बाद प्रत्याशी घोषित करेंगे, लेकिन सपा उनकी पहली प्राथमिकता होगी। वहीं उन्होंने नाम लिए बिना अखिलेश यादव की तरफ इशारा किया कि पहले उनकी पार्टी को 350 सीटें मिल रही थीं, अब 400 सीटें मिल रही हैं। लगता है उन्हें हमारी जरूरत ही नहीं है।

भोजपुर विधानसभा सीट से अर्चना राठौर को बनाया प्रत्याशी

शिवपाल यादव ने कहा कि सपा से प्रसपा का केवल गठबंधन ही होगा, विलय की संभावना नहीं है। लिहाजा उनके सम्मान से पहले उनकी पार्टी के जिताऊ उम्मीदवारों को टिकट मिले और जिन सीटों पर उन्होंने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं, उनको किसी भी कीमत पर हटाया नहीं जाएगा। साथी ही कार्यकर्ताओं का सम्मान बना रहे। यही उनकी शर्त होगी। उन्होंने भोजपुर से प्रसपा से चुनाव की तैयारी कर रहीं अर्चना राठौर को प्रत्याशी बनाने की घोषणा की। उन्होंने साफ कह दिया कि भोजपुर से अब गठबंधन वाले दल को यह सीट छोड़नी पड़ेगी। शिवपाल यादव ने कहा कि बाहुबली मुख्तार अंसारी को बसपा ने पार्टी से निकाल दिया। प्रसपा भी मुख्तार को शामिल नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि पूर्व में सपा सरकार के दौरान पहले भी मुख्तार के दो भाइयों को टिकट देने का विरोध किया था तभी से सपा से उनका विघटन शुरू हो गया था। प्रसपा में किसी अपराधी की जगह नहीं है।

प्रदेश में बांटी जा रही घटिया दवाएं

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि पूरे प्रदेश में पहले कोरोना और अब डेंगू और मलेरिया की बाढ़ आ गई है। अस्पतालों में घटिया किस्म की दवाएं वितरित की जा रही हैं, जिससे मरीज ठीक नहीं हो रहे हैं। उन्होंने यूपी में कानून-व्यवस्था को बेहाल बताया और कहा कि प्रदेश में हत्या, लूट, अपहरण, चोरी व दुष्कर्म के मामले कई गुना बढ़े हैं। सरकार लगाम नहीं लगा पा रही हैं।

सरकारी खजाने से दिया जाएगा पांच लाख रुपए

वहीं मऊदरवाजा थाना क्षेत्र के भिडौर गांव में प्रसपा नेता शुभम राय के पेट्रोल पंप का शिवपाल यादव ने उद्घाटन किया। साथ ही सभा को संबोधित भी किया। सभा में उन्होंने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में उनकी सरकार बनती है तो प्रदेश के प्रत्येक युवा चाहे वह लड़की हो या लड़का, जो भी बीए पास करेगा उसे पांच लाख सरकारी खजाने से रोजगार के लिए दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...