फर्रुखाबाद गर्भवती की मौत परिजनों ने काटा हंगामा:ऑपरेशन की बात कह कायमगंज से फर्रुखाबाद लाई गई थी गर्भवती महिला

फर्रुखाबाद12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नर्सिंग होम में मृतिका के परिजनों से जानकारी लेती पुलिस। - Dainik Bhaskar
नर्सिंग होम में मृतिका के परिजनों से जानकारी लेती पुलिस।

फर्रुखाबाद में रविवार को एक गर्भवती महिला की मौत हो गई। गुस्साए परिजनों ने नर्सिंग ‌होम में शव रखकर हंगामा काट दिया। सूचना पर पुलिस जा पहुंची मामले में जांच पड़ताल कर रही है।

नर्सिंग होम के बाहर लगी भीड़।
नर्सिंग होम के बाहर लगी भीड़।

कायमगंज कोतवाली क्षेत्र के गांव कुबेरपुर निवासी मोहिनी के प्रसव पीड़ा हुई। परिजन उसे लेकर आशा के साथ पुल गालिव पर स्थिति एक निजी नर्सिंग होम में जा पहुंचे। जहां गर्भवती को चि‌कित्सक ने भर्ती कर लिया। मृतिका के परिजनों ने बताया दवाई देने के बाद डॉक्टरों ने कहा कि ऑपरेशन से बच्चा होगा हमारा अस्पताल फर्रुखाबाद है वहां पर ले चलते हैं। इस पर वह फर्रुखाबाद के एक नर्सिंग ‌होम में लेकर उसे पहुंचे। जहां अस्पताल में भर्ती कर लिया तथा रुपए जमा करा लिए। कुछ समय बाद चिकित्सक ने बताया कि गर्भवती महिला की मौत हो गई। इस पर परिजन शव लेकर कायमगंज आए। जहां नर्सिंग ‌होम में शव रखकर हंगामा कर दिया।

कमीशन खोरी की भेंट चढ़ी गर्भवती

कमीशन खोरी के चलते आशाएं गर्भवती को प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करा देती है। जिसके चलते जच्चा-बच्चा की मौत हो जाती है अभी कुछ ही महीने पहले कायमगंज में कई प्राइवेट अस्पताल सील किए गए थे, लेकिन फिर भी मरीजों की जान के साथ लगातार खिलवाड़ जारी है । वही कायमगंज नगर में जगह-जगह झोलाछाप डॉक्टर विशेषज्ञ बनकर मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं ।

बोले जिम्मेंदार

सीएमओ डॉ अवनींद्र कुमार ने बताया गर्भवती की मौत की जानकारी मिली है। मामले की जांच करा कार्रवाई की जाएगी। कहा कि गांव की आशा पर भी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...