फर्रुखाबाद में डॉक कर्मचारी घर-घर जाकर बेचेंगे झंडा:जिले को मिला है 30 हजार झंडा बेचने को लक्ष्य

फर्रुखाबाद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डाकघर में तिरंगा झंडा दिखाता कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
डाकघर में तिरंगा झंडा दिखाता कर्मचारी।

फर्रुखाबाद में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को लेकर तैयारियां चल रही हैं। 11 से 17 अगस्त तक अभियान चलेगा। अभियान के तहत प्रत्येक विभाग की को जिम्मेंदारी दी गई है। इसी के तहत डाकघर को भी झंडा बेचने का लक्ष्य मिला है।

डाक कर्मचारी घर-घर जाकर झंडा बेचेंगे, जिससे लक्ष्य को पूरा किया जा सके। अभियान के तहत 1500 झंडों की पहली खेप फतेहगढ़ प्रधान डाकघर में पहुंच गई है जहां, डाकघरों से तिरंगा 25 रुपये में दिया जाएगा।

स्वयं सहायता समूह की महिलाएं झंडा बनाती हुई।
स्वयं सहायता समूह की महिलाएं झंडा बनाती हुई।

15 अगस्त तक बेचेंगे तिरंगा
जिले में डाकघरों में 15 अगस्त तक झंडे बेचे जाएंगे। ग्राहक को झंडा खरीदने पर कोई भी GST नहीं देना होगा। ग्राहक जिले के किसी भी डाकघर से झंडा खरीद सकते हैं। वही स्वयं सहायता समूह की महिलाएं भी झंडा बना रही हैं।

सेल्फी प्वाइंट भी बनाए जा रहे
प्रधान डाकघर फतेहगढ़ और उप प्रधान डाकघर फर्रुखाबाद समेत सभी डाकघरों में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को लेकर सेल्फी प्वाइंट भी बनाए जा रहे हैं। ग्राहक सेल्फी प्वाइंट पर फोटो खींचकर विभाग को भेज भी सकता है।

डाक अधीक्षक डॉ अरुण यादव ने बताया, "जिले के 304 डाकघरों में तिरंगा बेचने के लिए भेज दिए गए हैं। डाककर्मी घर-घर जाकर झंडों को बेचेंगे। ग्राहक डाकघर से भी झंडा खरीद सकते हैं। 30 हजार झंडा बेचने का लक्ष्य मिला है।

खबरें और भी हैं...