फर्रुखाबाद में लुटेरी दुल्हन गैंग के 5 लोग गिरफ्तार:शादी की दूसरी रात सोता रहा दूल्हा, गहने-रुपये लेकर दुल्हन फरार हो गई थी

फर्रुखाबाद6 महीने पहले

फर्रुखाबाद में सोमवार को पुलिस ने लुटेरी दुल्हन सहित उसके 4 अन्य साथियों को गिरफ्तार किया है। कमालगंज थाना क्षेत्र के गांव कडहर निवासी विनोद के शादी के एक दिन बाद गहने और रुपये लेकर फरार हो गई थी। 3 जुलाई को युवक ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

विनोद ने बताया, "हमारी उम्र 35 साल है। हमारी शादी नहीं हो रही थी। एक रिश्तेदारी में दानमंडी के रहने वाले अशोक दीक्षित से मुलाकात हुई। उन्होंने शादी कराने की बात कही।"

"इसके बदले में डेढ़ लाख रुपये खर्च करने की बात कही। इस दौरान अशोक ने दो अन्य लोगों से हमारी मुलाकात कराई। फिर एक सुषमा नाम की ‌महिला से मुलाकात कराई। महिला को लड़की की मौसी बता दिया। इस दौरान डेढ़ लाख रुपयों की मांग कर दी।" अन्य आरोपियों को चाचा और भाई बताया।

थाने में लाल शार्ट में खड़ा पीड़ित विनोद अपने भाई के साथ।
थाने में लाल शार्ट में खड़ा पीड़ित विनोद अपने भाई के साथ।

"खेत का गिरवी रखकर दिए रुपये"
विनोद ने बताया, "हम खेती करते हैं। हमारे पास रुपये नहीं थे। खेत को गिरवी रखकर 1 लाख 50 हजार रुपये दे दिए। इसके बाद फर्रुखाबाद में 1 जुलाई को हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार रूबी नाम की लड़की से हमारी शादी करा दी गई।"

"रूबी को शमशाबाद की रहने वाली बताया गया। 3 जुलाई की रात को रूबी 50 हजार रुपये नगदी और सोने-चांदी के जेवरात लेकर फरार हो गई। मोबाइल भी ले गई। 4 जुलाई की सुबह जागने पर उसे मामले की जानकारी हुई।"

"गाली-गलौज कर भगाया"

पीड़ित ने बताया, "मैं जब दूल्हन बनी रूबी के गायब होने के बाद वह शादी कराने वाले अशोक के पास पहुंचा, तो उसने गाली-गलौज कर भगा दिया। हमको जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद अशोक दीक्षित, भोले शुक्ला, मोनू सिंह, पाल, सुषमा कश्यप, रुबी और लक्ष्मी पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

जहानगंज थाना क्षेत्र के गांव दानमंडी निवासी अशोक दीक्षित को पुलिस ने सेंट्रल जेल के पास स्थित ढिलावर गांव के देसी शराब ठेके के पास पकड़ लिया था। इसके बाद मामले की परतें खुलती चली गई। पुलिस ने पांचाल घाट स्थित भगुआ नगला में एक घर पर छापा मारा। दुल्हन रूबी उर्फ पूजा, अशोक दीक्षित, लक्ष्मी सहित 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

थानाध्यक्ष अमरपाल सिंह ने बताया, "कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश करेंगे।" पकड़े जाने पर रूबी थाने में रोती रही। इस दौरान हाथ जोड़कर कान पकड़कर मांफी मांगती रही। घर जाने देने की फरियाद करती रही।

खबरें और भी हैं...