अमौली में अवैध रूप से संचालित हो रही मोरंग मंडी:कार्रवाई को लेकर गंभीर नहीं प्रशासन, एसडीएम बोले-होगी सख्त कार्रवाई

बिन्दकी21 दिन पहले

चांदपुर थाना क्षेत्र के अमौली कस्बे में अवैध रूप से मोरंग मंडी संचालित हो रही है। संचालकों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वह नियम कानून को ताक पर रख अवैध रूप से मोरंग मंडी का संचालन कर रहे हैं।

प्रशासनिक जिम्मेदार अनभिज्ञता जताते हुए मामले से अपना पल्ला झाड़ रहे हैं। जबकि इस अवैध रूप से सज रही मोरंग मंडी की खबरें लगातार सोशल मीडिया व सुर्खियां भी बनीं। जिम्मेदारों ने अवैध रूप से संचालित होने वाली मोरंग मंडी को बंद कराये जाने के लिए कोई प्रभावी कदम नहीं उठाया।

मोरंग मंडी संचालको द्वारा ग्राहकों को दोगुने दाम लेकर कृषि यंत्र ट्रैक्टर में ओवरलोड मोरंग की आपूर्ति कराई जा रही है। जो कि कस्बे की सड़कों में तेजी से फर्राटा भरते हुए निकलते हैं। जिससे सड़क दुर्घटनाएं भी हो रहीं है।

आंकड़े बताते हैं एक रोड से निकलने वाले ओवरलोड़ वाहनों की चपेट में आकर लगभग दो दर्जन लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं सड़को में ओवरलोड़ मोरंग के वाहनों से उड़ने वाली धूल व बालू से आवाम का खुली हवा में सांस लेना भी दूभर हो गया है। कस्बे में खुलेआम लम्बे समय से सजाई जाने वाली अवैध मोरंग मंडी संचालन को जिम्मेदारों द्वारा बन्द ना कराये जाने की वजह से क्षेत्रीय लोग जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारियों की ईमानदार कार्यशैली में प्रश्न चिन्ह भी लगा रहे हैं।

इस मामले में एसडीएम बिंदकी अवधेश निगम ने कहा कि मौके पर टीम भेजकर अवैध संचालन सख्ती से बंद कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...