वॉशिंग मशीन से करंट लगने से महिला की मौत:कपड़े धुल रही थी, बचाने आया पति भी झुलसा; आज मनाई जानी थी पहली सालगिरह

खागा7 दिन पहले

हदगांव के छिवलहा कस्बे में बुधवार सुबह वॉशिंग मशीन में उतरे करंट की चपेट में आने से विवाहिता की मौत हो गई। जबकि पति उसको बचाने के चक्कर में गंभीर रूप से झुलस गया। दोनों की एक साल पहले शादी हुई थी। दो माह का बच्चा भी है। आज दोनों की सालगिरह मनाई जानी थी, लेकिन परिवार में अब मातम है।

पति की हालत गंभीर देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और पुलिस शव को कब्जे में लेते हुए पंचनामा भर पोस्टमार्टम की कार्रवाई करते हुए मामले की जांच पड़ताल में जुट गई।

बाथरूम में कपड़े धुल रही थी महिला
मामला हदगांव थाना क्षेत्र के छिवलहा कस्बे का है। रेडीमेड कपड़ा व्यापारी शिवम गुप्ता ने बताया कि वह नहाने के लिए बाथरूम में घुसे तो वहां पहले ही पत्नी पूजा गुप्ता (22) कपड़े धुल रही थी। पति को जगह देते हुए वह एक किनारे खड़ी हो गई। वॉशिंग मशीन के सहारे खड़ी पूजा का हाथ वॉशिंग मशीन में लगे हुए किसी तार में छू गया, जहां पर करंट उतर रहा था। उसे करंट लग गया। पति शिवम ने पत्नी को वॉशिंग मशीन से दूर हटाने का प्रयास किया, इससे वह भी करंट की चपेट में आने से झुलस गए।

प्राइवेट अस्पताल में कराया गया भर्ती
शिवम की छोटी बहन ने भाई व भाभी की आवाज सुनी तो वह भाग कर बाथरूम की ओर अंदर गई। देखा तो भाई व भाभी अचेत अवस्था में बाथरूम में पड़े थे। शिवम के चाचा कमलेश गुप्ता ने बताया कि आनन-फानन बहू और बेटे को लेकर जिला अस्पताल गए, जहां चिकित्सक ने बहू पूजा को मृत घोषित कर दिया। बेहतर इलाज के लिए बड़े भाई दिनेश के साथ भतीजे शिवम को लेकर वह एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती किया है, जहां उसका उपचार चल रहा है।

आज दोनों की मनाई जानी थी सालगिरह
शिवम के पिता दिनेश गुप्ता ने बताया कि 25 जनवरी 2022 को संवत गांव में बेटे की शादी हुई थी। जिसकी सालगिरह मनाने को लेकर तैयारियां चल रही थी। छिवलहा कस्बे में एक मैरिज हॉल भी बुक किया गया है। आज उनकी पहली सालगिरह मनाई जानी थी। जिसको लेकर सभी लोगों में खुशी का माहौल था, लेकिन अब घर में मातम छा गया है।

पिछले साल ही दोनों की शादी हुई थी। दोनों का दो माह का बच्चा है।
पिछले साल ही दोनों की शादी हुई थी। दोनों का दो माह का बच्चा है।

दो महीने के बेटे से मां छीनी
​​​​​​​पूजा गुप्ता की सास शिमला व स्वजनों ने बताया कि 2 महीने पहले बहू को एक बेटा हुआ था। हमेशा मासूम मां के साथ ही रहता था। मासूम को लिटा कर पूजा बाथरूम में कपड़े धुलने गई थी, तभी हादसा हो गया। अब मासूम बच्चे की मां नहीं रही। जिससे परिवार की सारी खुशियां छीन गई हैं। प्रभारी निरीक्षक रणजीत बहादुर सिंह ने बताया कि पुलिस टीम मौके पर भेजी गई है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...