फतेहपुर में माहौल बिगाड़ने पर 25 पर मुकदमा:हिंदू-मुस्लिम पक्ष के 2 लोगों में विवाद, धार्मिक रूप देकर लोगों को उकसाया जा रहा था

फतेहपुर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

फतेहपुर पुलिस ने माहौल बिगाड़ने पर राहुल चौधरी, जावेद समेत 10 नामजद व 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। सभी आरोपी फरार हो गए हैं। मामला किशनपुर थानाक्षेत्र के इकौरा गांव का है। यहां पर हिंदू -मुस्लिम का नाम देकर लोगों को उकसाया जा रहा था।

बताया जा रहा है कि दो दिन पहले इकौरा गांव में हिंदू मुस्लिम पक्ष के दो लोगों में विवाद हुआ था। शनिवार को इसका वीडियाे सोशल मीडिया में वायरल कर माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया गया। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई की है।

गांव में तनाव के माहौल को देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।
गांव में तनाव के माहौल को देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

क्या है मामला?

इकौरा गांव निवासी राहुल चौधरी के घर बगल में मुस्लिम समुदाय के लोगों की मजार है, जहां राहुल चौधरी ने अपने घर को रंगाई पुताई करवाकर जय श्री राम व वंदे मातरम लिख दिया। जिस पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने इसका विरोध किया, तभी राहुल चौधरी ने विवाद शुरू कर दिया। मामले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची।

दोनों पक्षों को समझाने बुझाकर मामला शांत करा दिया गया। इसके बाद राहुल चौधरी ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर दिया। उधर, मुस्लिम समुदाय के लोगों को खुलेआम गाली-गलौज व महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करने का वीडियो भी वायरल हुआ है। ,

गांव में पुलिस फाेर्स तैनात

डीएसपी खागा गयादत्त मिश्रा ने बताया कि किशनपुर थाना क्षेत्र के इकौरा में मजार बहुत पुरानी बनी हुई है। चबूतरा 2014 में बनाया गया था। राहुल चौधरी के द्वारा साइड की दीवारों में नारे लिखे गए है। 145 CRPC के तहत दोनो पक्षों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। गांव में तनाव को लेकर जहां पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।