फतेहपुर में निकाली गई मतदाता जागरूकता अभियान रैली:बच्चों और अभिभावकों ने लिया हिस्सा, पहले मतदान फिर जलपान की दिलाई शपथ

फतेहपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बच्चों को दिलाई गई शपथ। - Dainik Bhaskar
बच्चों को दिलाई गई शपथ।

यूपी में आगामी 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर को लेकर निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें 18 वर्ष के हो चुके व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने के साथ ही मतदान करने के लिए जागरूक किया जा रहा। फतेहपुर में स्वीप के अंतर्गत स्टेट आइकॉन डॉ अनुराग श्रीवास्तव के नेतृत्व में मदर सुहाग एजुकेशन सेन्टर अमरजई में मतदाता जागरूकता अभियान रैली का शुभारंभ किया गया। जिसमें बच्चों के साथ अभिभावकों ने भी हिस्सा लिया।

हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

स्टेट आइकॉन डॉ अनुराग श्रीवास्तव ने बच्चों और अभिभावकों को पहले मतदान फिर जलपान करने की शपथ दिलाई। मतदान जागरूकता अभियान रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया, जो शहर के प्रमुख चौराहा से होते हुए शहर के वर्मा चौराहा पर खत्म हुई।

18 पार सूची में दर्ज करवाएं अपना नाम

यूथ आइकॉन डॉ अनुराग ने बताया कि सभी बच्चों के माध्यम से अभिभावकों और जनमानस तक मतदान अवश्य करें। साथ ही 18 साल तक के सभी व्यक्ति जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं दर्ज है वो अपने बीएलओ से मिलकर सूची में अपना नाम दर्ज करवाएं। साथ ही सभी को मतदान और अन्य सभी को जागरूक करने हेतु शपथ भी दिलाई गई। बच्चों ने जागरूकता रैली निकलकर पहले मतदान, फिर जलपान का नारा देते हुए लोगों को जागरूक किया।

खबरें और भी हैं...