फतेहपुर में गैस भरते समय वैन में लगी आग:घंटों स्कूल में फंसे रहे बच्चे, पुलिस ने सभी को सुरक्षित बाहर निकाला; 5 गाड़ियां जलकर राख

फतेहपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फतेहपुर में गैस भरते समय वैन में लगी आग। - Dainik Bhaskar
फतेहपुर में गैस भरते समय वैन में लगी आग।

फतेहपुर जिले के बिंदकी कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार को बड़ा हादसा टल गया। कोतवाली के पीछे जहानपुर मोहल्ले में आरएसजी इंटर कॉलेज में खड़ी एक मारुति वैन में संदिग्ध परिस्थितियों में अचानक आग लग गई। जब तक आग पर काबू पाया जाता, तब तक दो वैन, एक कार, दो बाइक और 3 साइकिल जलकर खाक हो गई।

आग लगने से दहशत में रहे बच्चे

वहीं आग लगने से स्कूल के अंदर फंसे बच्चों को पुलिस और आसपास के लोगों ने सकुशल बाहर निकाला। आग से बच्चे दहशत में रहे। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि स्कूल भवन के ऊपर मोबाइल टावर लगाया गया है। स्कूल में फायर सिस्टम भी मौजूद नहीं था, जिससे कि आग लगने पर उसका उपयोग किया जा सके।

वैन और बाइक में आग लगने के पीछे का कारण बताया गया कि वैन चालक द्वारा गैस सिलेंडर से स्कूल वैन में गैस भरी जा रही थी, तभी आग लग गई। कोतवाली प्रभारी रवींद्र श्रीवास्तव ने बताया कि आरएसजी इंटर कॉलेज में वैन में गैस सिलेंडर से गैस भरते समय अचानक आग लग गई, जिसकी चपेट में आने से दो वैन, एक कार, दो बाइक और 3 साइकिल जलकर राख हो गई है।

प्रबंधक को नोटिस जारी की

आग लगने से स्कूल में फंसे बच्चों को सकुशल बाहर निकालकर घर भेजवाया गया। स्कूल की प्रबंधक रन्नो गुप्ता को नोटिस जारी की जा रही है। नोटिस का जवाब सही न मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...