खाद की कमी को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन:फतेहपुर में सड़क पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता, कहा- 500 खाद केंद्र अलग से खोले सरकार

फतेहपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खाद की कमी को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन। - Dainik Bhaskar
खाद की कमी को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन।

फतेहपुर जिले में खाद की किल्लत को लेकर किसानों को केंद्रों पर मारामारी करनी पड़ रही है। खाद की समस्या को देखते हुए बुधवार को कांग्रेस जिलाध्यक्ष अखिलेश पांडेय के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने पार्टी कार्यालय से जुलूस निकाला। कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ खाद की किल्लत को लेकर जमकर नारेबाजी की और खाद की कालाबाजारी को लेकर प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लिया।

आंख बंद करके बैठी है योगी सरकार

कांग्रेस जिलाध्यक्ष अखिलेश पांडेय ने कहा कि जिस तरह से पूरे प्रदेश में खाद की किल्लत को लेकर किसानों को दिक्कत हो रही तो वहीं प्रदेश में खाद के लिए लाइन में लगे किसानों की जान जा रही। प्रदेश सरकार कह रही है कि खाद की कही कोई किल्लत नहीं है। जिले में किसान खाद के लिए लाइन में सुबह से लग जाता है। उसके बाद भी खाद नहीं मिल पा रही है।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष अखिलेश पांडेय ने कहा कि हमारी प्रदेश सरकार से मांग है कि जिले में 500 केंद्र अलग से खोला जाए। जो प्रदेश सरकार ने ऑनलाइन की प्रक्रिया की है, उसको बंद किया जाए, क्योंकि पूरे प्रदेश में खाद के त्राहि-त्राहि मची है। योगी सरकार आंख बंद कर बैठी है।

डीएम ने कहा- खाद की कोई कमी नहीं

वहीं खाद की किल्लत को लेकर डीएम अपूर्वा दुबे ने कहा कि जिले में खाद की कोई किल्लत नहीं है। किसानों को खाद केंद्रों पर आसानी से मिल रही है। कुछ केंद्रों में शिकायत मिली हैं, जिसको अधिकारियों को मौके पर भेजकर दिखलाया जा रहा। जिले में यूरिया और डीएपी खाद की कमी को लेकर किसान परेशान न हों।

खबरें और भी हैं...