फतेहपुर में किसानों ने उठाई जन समस्या:ट्रांसफार्मर जलने के बाद नहीं बदला जाना रहा मुख्य मुद्दा, एडीएम ने निराकरण का दिया निर्देश

फतेहपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फतेहपुर में विकास भवन सभागार में अपर जिलाधिकारी विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में किसान दिवस का आयोजन किया गया। जहां किसानों ने जन समस्याओं के निदान की मांग की । किसानों ने सबसे ज्यादा जले ट्रांसफार्मर को शिकायत के बाद भी न बदले जाने को लेकर नाराजगी जाहिर की।

भारतीय किसान यूनियन राजनैतिक के जिलाध्यक्ष राज कुमार गौतम के नेतृत्व में किसानों ने अपनी जन समस्याओं को रखा। जहां मौजूद अधिकारियों ने समस्या के निदान की बात कही। किसान दिवस पर उप कृषि निदेशक द्वारा बैठक का संचालन करते हुए पूर्व बैठक का कार्यवृत्त पढ़कर सुनाया और कृषकों द्वारा की गयी शिकायतों का अनुपालन के सम्बन्ध में जानकारी दी।

कृषकों को महत्वाकांक्षी योजना का मिले लाभ
इसके साथ ही उनके द्वारा कृषि यंत्रों पर अनुदान के लिए टोकन जनरेट करने और प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत ई-केवाईसी जन सेवा केन्द्र के माध्यम से तत्काल कराये जाने के लिए किसानों को अवगत कराया। जिससे शासन की महत्वाकांक्षी योजना का लाभ समय कृषकों को मिल सके।

फतेहपुर में किसान दिवस का आयोजन।
फतेहपुर में किसान दिवस का आयोजन।

63 केवीए का ट्रांसफार्मर लगाया जाने की मांग
किसान प्रणवमणि त्रिपाठी निवासी शिवपुर मजरे ने शिवपुर में 2 माह से 25 केवीए के ट्रांसफार्मर के विद्युत लोड न लेने के कारण आये दिन जल जाने की शिकायत की। विद्युत समस्या का तत्काल निराकरण कराते हुए 63 केवीए का ट्रांसफार्मर लगाया जाने की मांग की। अंगद सिंह निवासी बिन्दकी पावर हाऊस से नई लाइन चालू नहीं किये जाने की शिकायत की। किसान मेवालाल सिंह अन्ना जानवरों की समस्याओं को रखा। एडीएम ने किसानों के समस्याओं के निदान का अधिकारियों को निर्देश दिया।

गोष्ठी में ये लोग रहे मौजूद
गोष्ठी में उप कृषि निदेशक राममिलन सिंह परिहार, जिला कृषि अधिकारी बृजेश सिंह, अधिशासी अभियंता विद्युत, अधिशासी अभियंता सिंचाई प्रखण्ड एवं निचली गंगा नहर, जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी और किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष राज कुमार सिंह गौतम, सहित कृषक यूनियन के सदस्य और अन्य कृषक उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...