फतेहपुर... नए साल पर मंदिर जाने की थी जिद:पति ने किया इंकार तो डीजल उड़ेलकर आग लगाई, बचाने में पति भी झुलसा, दो साल की बेटी है खुशी

फतेहपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अपनी दादी की गोद में मासूम खुशी। - Dainik Bhaskar
अपनी दादी की गोद में मासूम खुशी।

यूपी के फतेहपुर जिले में नव वर्ष के मौके पर पति के साथ मंदिर जाने की जिद पर अड़ी पत्नी को पति ने जाने से मना कर दिया। इससे गुस्से में पत्नी ने घर पर रखे डीजल को शरीर पर उड़ेलकर आग लगा ली। पत्नी को झुलसता देख पति उसे बचाने के लिए दौड़ा। इससे वह भी चपेट में आ गया। आनन-फानन में वह पास के तालाब में कूद गया। वहीं, आनन-फानन में परिजन गंभीर रूप से झुलसी महिला को अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
मामले की जांच में जुटी है पुलिस
वहीं, सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने आग से झुलसे पति को तालाब से निकलवा कर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। अब पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

मामले की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस।
मामले की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस।

नए साल पर मंदिर जाने की कर रही थी जिद
मामला जिले के खागा कोतवाली क्षेत्र के नई बाजार मोहल्ला का है। यहां सुभाष पासवान की 28 वर्षीय पत्नी रूबी नव वर्ष पर मंदिर चलने की जिद कर रही थी। इस पर पति ने जाने से इंकार कर दिया था। इससे दंपति में विवाद हो गया।
विवाहिता ने खुद पर डीजल उड़ेलकर आग लगाई
विवाद इतना बढ़ गया कि पत्नी ने घर पर रखे डीजल को शरीर पर उड़ेलकर आग लगा ली। पत्नी को आग से झुलसता देख पति सुभाष बचाने को गया तो वह भी आग की चपेट में आ गया। इससे बचने के लिए वह आनन-फानन में घर के पास बने तालाब में कूद गया। वहीं, गंभीर अवस्था में झुलसी पत्नी को परिजन नजदीकी अस्पताल में ले गए। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।
गंभीर रूप से झुलसे पति को तालाब से निकाला
घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आग से झुलसे पति को तालाब से निकलवा कर जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां उसका उपचार चल रहा है। वहीं, पुलिस ने विवाहिता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका के परिजनों को दी गई है सूचना
इस मामले में खागा कोतवाली प्रभारी आनंद प्रकाश शुक्ला ने बताया कि महिला की जलकर मौत हुई है। वहीं, पति झुलसा है। उसको जिला अस्पताल भेजा गया है। परिवार के लोग पति-पत्नी के बीच विवाद होना बता रहे हैं। मृतका के मायके बहरामपुर थाना थरियांव में परिजनों को सूचना दे दी गई है। मृतका के परिजन अगर तहरीर देते हैं तो मुकदमा दर्ज कर किया जाएगा।
दो साल की बेटी है खुशी
आपको बता दें कि सुभाष पासवान की शादी तीन वर्ष पूर्व जिले के थरियांव थाना क्षेत्र के कोरिन का पुरवा मजरे बहरामपुर गांव में रूबी के साथ हुई थी। दोनों के दो वर्ष की बच्ची खुशी है। बताया जा रहा है कि घटना के समय घर पर सास जानकी देवी भी मौजूद थी।

खबरें और भी हैं...