फतेहपुर में कच्चे मकान में लगी आग:चूल्हे की चिंगारी से घर में लगी आग, गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख

फतेहपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फतेहपुर में कच्चे मकान में लगी आग। - Dainik Bhaskar
फतेहपुर में कच्चे मकान में लगी आग।

फतेहपुर जिले के चांदपुर थाना क्षेत्र के दपसौरा गांव में सोमवार को चूल्हे से निकली चिंगारी से एक कच्चे मकान में आग लग गई। आग की लपटें देख ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। समय से फायर ब्रिगेड के न पहुंचने के कारण घर में रखा गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया।

कच्चे मकान में छप्पर डालकर रहता था परिवार

बता दें कि आग की यह घटना चांदपुर थाना क्षेत्र के गज्जा डेरा ग्राम पंचायत के दपसौरा गांव की है। पीड़ित संतोष निषाद (50) ने बताया कि वह मजदूरी कर परिवार का भरण-पोषण करता है। घर पर आग लगने से उसका गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया। वह परिवार के साथ कच्चे मकान में छप्पर डालकर रहता था। संतोष ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास के लिए आवेदन किया था, लेकिन अभी तक नहीं मिला। अगर मिल गया होता तो कच्चे मकान में छप्पर डालकर न रहना पड़ता।

किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई

वहीं चांदपुर थाना प्रभारी योगेश सिंह ने बताया कि दपसौरा गांव में एक कच्चे घर में आग लगने की सूचना मिली थी। जब तक हम लोग आते तब तक सब कुछ जलकर राख हो गया था। ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड टीम को सूचना दी, लेकिन फायर ब्रिगेड की गाड़ी आने से पहले ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन भीषण आग में सब जलकर राख हो गया। राजस्व टीम को बताया गया है। किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

खबरें और भी हैं...