गोवर्धन पूजा पर दंगल:गुरपा को राष्ट्रीय पर्यटनस्थल का दर्जा के लिए हरसंभव प्रयास करूंगा: मांझी

फतेहपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गोवर्धन पूजा पर दंगल में चैली चपरी के पहलवान महेश ने जीता स्वर्ण पदक

गया जिले के फतेहपुर प्रखण्ड का बौद्ध कालीन क्षेत्र गुरपा को राष्ट्रीय पर्यटन स्थल का दर्जा के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। इसके लिए मैं लगातार केंद्र व राज्य सरकार से मांग उठाते रहूंगा। शुक्रवार को गुरपा में आयोजित दंगल प्रतियोगिता पर आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कही। गोवर्धन पूजा के अवसर पर आयोजित दंगल प्रतियोगिता समारोह में उपस्थित बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि गुरपा बिहार के प्रमुख पर्यटन स्थल के रूप में है। लेकिन इसे अभी राजकीय पर्यटक स्थल का दर्जा प्राप्त नहीं हुआ है जो कि बेहद गंभीर है। हम गुरपा को पर्यटन स्थल का दर्जा के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात कर अवश्य पर्यटन स्थल का दर्जा देने की बात कहेंगे।

साथ ही स्थानीय समस्याओं को उठाते हुए जम्मूतवी-कोलकाता के ठहराव की बात स्थानीय लोगों ने की। जिस पर भी गंभीर रूप से बात रखते हुए हर संभव प्रयास कर पूरा करने का आश्वासन दिया। दुंदु सड़क मार्ग, बापू ग्राम सहित जो वर्षों से लंबित है वन विभाग में कुछ भाग शामिल हो गया है। उसको भी जल्द से जल्द निर्माण की बात कही। खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि कुश्ती प्रतियोगिता हम लोग का ऐतिहासिक खेल है।

इससे तन-मन दोनों स्वस्थ रहता है। स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निर्माण होता है। स्व रामचंद्र प्रसाद यादव उर्फ़ नेताजी द्वारा जो दंगल प्रतियोगिता शुरू किया गया है उसे हर साल आयोजित करने की आवश्यकता है। इस समारोह में बाराचट्टी विधायक ज्योति मांझी ने भी संबोधित करते हुए कहा कि खेल को खेल भावना से खेलना चाहिए।

खबरें और भी हैं...