फिरोजाबाद में 3 दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन:निवेश और रोजगार का दिया संदेश, डीएम और एसपी ने स्टॉल का किया निरीक्षण

फिरोजाबाद7 दिन पहले

फिरोजाबाद विकास भवन में आज प्रदर्शनी लगाई गई। ये प्रदर्शनी निवेश एवं रोजगार का संदेश दे रही है। स्टॉल पर आधुनिकता के साथ में जानकारी परक शिक्षा और खेती में हो रहे प्रयोग की जानकारी दी। साथ ही स्वास्थ्य वर्धक खान-पान के टिप्स दिए।

तीन दिवसीय कार्यक्रम का डीएम एवं एसपी ने स्टॉल का निरीक्षण कर जानकारी हासिल की। डीएम रवि रंजन एवं सीडीओ दीक्षा जैन ने प्रदर्शनी में लगाई स्टॉल पर उत्पादों को देखा। निवेश एवं रोजगार से जुड़े स्टॉलों पर समावेशी विकास के लिए प्रेरित किया। सूचना विभाग द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी में यूपी की संरचना एवं 1775 से 1833 तक आए बदलाव, राजधानी इलाहाबाद से आगरा, फिर इलाहाबाद होने एवं 24 जनवरी 1950 को यूपी बनने के संबंध में बताया गया।

फिरोजाबाद विकास भवन में लगाई गई प्रदर्शनी।
फिरोजाबाद विकास भवन में लगाई गई प्रदर्शनी।

जैविक खेती की जानकारी दी
बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा लगाई आधुनिक प्रदर्शनी में देश को रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के मॉडल प्रस्तुत कर सोच बदलने पर जोर दिया। बीएसए आशीष कुमार पांडे ने कहा कि बच्चों को अभी से इस क्षेत्र की जानकारी दी जा रही है। कृषि विभाग द्वारा लगायी गयी प्रदर्शनी में एफपीओ शिव काशी द्वारा जैविक खेती के माध्यम से उच्च गुणवत्ता के आलू से प्रभावित डीएम ने इसके संबंध में जानकारी प्राप्त की। विशेषज्ञों ने बताया कि इसमें सामान्य आलू की तुलना में उच्च एंटी आक्सीडेंट गुण होते हैं। जो स्वास्थ्य के लिए अच्छा बनाता है। इस पर डीएम ने बीएसए को निर्देश दिए कि इस आलू का प्रयोग केजीबी एवं परिषदीय स्कूलों में बन रहे एमडीएम में कराएं। ताकि बच्चों को स्वास्थ्य अच्छा हो।

ये लोग रहे मौजूद
उप निदेशक कृषि हरनाथ सिंह, जिला सूचना अधिकारी दयाशंकर, जिला विकास अधिकारी महेंद्र प्रताप, जिला प्रोवेशन अधिकारी मिथलेश कुमार आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...