मानव उत्थान सेवा समिति घर-घर लगाएगी तिरंगा:फिरोजाबाद में एक हजार तिरंगा तैयार करने का लक्ष्य, हंस सत्संग मंदिर में बनाए जा रहे झंडे

फिरोजाबाद4 महीने पहले
मानव उत्थान सेवा समिति घर घर लगाएगी तिरंगा

आजादी का अमृत महोत्सव इस बार कुछ खास होगा। जिले भर में जहां प्रशासन इस महोत्सव की तैयारी कर रहा है। वहीं, दूसरी ओर मानव उत्थान सेवा समिति के प्रेरणा सतपाल महाराज के निर्देशन पर घर घर तिरंगा लगाने की तैयारी शुरू हो गई है। तिरंगा बनाने के लिए महिलाएं स्वयं से इसकी पहल कर रही हैं और तिरंगा बनाने में जुटी हैं।

हंस सत्संग मंदिर में बन रहे तिरंगे
दबरई स्थित हंस सत्संग मंदिर की प्रभारी सुधा बाई के नेतृत्व में इस बार के अमृत महोत्सव को मनाने की तैयारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि संस्थान द्वारा 1000 तिरंगा लगाने का लक्ष्य तय किया गया है। शहर से लेकर गांव तक तिरंगे की धूम रहेगी। तिरंगा बनाने के लिए बहनें जी जान से लगी हुई हैं। एक भी घर ऐसा नहीं छूटेगा, जिस पर तिरंगा न लगा हो।

हंस सत्संग मंदिर पर झंडे बनाए जा रहे हैं।
हंस सत्संग मंदिर पर झंडे बनाए जा रहे हैं।

घर घर पहुंचाए जाएंगे तिरंगे
सत्संग से जुड़े मनोज कुमार बताते हैं कि देश की आजादी का जश्न प्रत्येक व्यक्ति को मनाना चाहिए। इसी सोच और भावना को लेकर मानव उत्थान सेवा समिति के प्रणेता सतपाल महाराज देशभक्ति की अलख जगाने का काम कर रहे हैं। इसलिए 9 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा लगाने का काम समिति द्वारा किया जाएगा। जैसे जैसे झंडे तैयार होते जाएंगे, गांव और कार्यकर्ताओं के घरों पर लगाने शुरू कर दिए जाएंगे। उन्होंने समाज के अन्य लोगों से भी घरों पर तिरंगा लगाने की अपील की है।

9 से 15 अगस्त तक अभियान चलाया जाएगा।
9 से 15 अगस्त तक अभियान चलाया जाएगा।
खबरें और भी हैं...