बिजली विभाग के बाद एआरटीओ में आई एकमुश्त समाधान योजना:फिरोजाबाद में 26 अगस्त तक करें आवेदन, टैक्स पर मिलेगी पैनल्टी की छूट

फिरोजाबाद4 महीने पहले
1 अप्रैल 2020 या इसके पूर्व पंजीकृत व्यवसायिक वाहनों के टैक्स पर शत-प्रतिशत पैनल्टी की छूट दी जाएगी।

फिरोजाबाद में बिजली​ विभाग के बाद अब ARTO ने एकमुश्त समाधान योजना शुरू करते हुए वाहन स्वामियों को राहत देने का काम किया है। इस योजना के तहत 1 अप्रैल 2020 या इसके पूर्व पंजीकृत व्यवसायिक वाहनों के टैक्स पर शत-प्रतिशत पैनल्टी की छूट दी जाएगी। इसके लिए 26 अगस्त तक आवेदन करना अनिवार्य होगा।

ARTO ने दी जानकारी
ARTO राजेश कर्दम ने बताया कि शासन ने वाहन चालकों के लिए टैक्स पर शत प्रतिशत पैनल्टी की छूट के लिए OTS यानी एकमुश्त समाधान योजना लागू की है। ऐसे वाहन जो 1 अप्रैल 2020 या इससे पहले के पंजीकृत व्यवसायिक वाहन हैं, उनको टैक्स की पैनल्टी से छूट दी जाएगी, लेकिन इसके लिए 26 अगस्त तक आवेदन करना होगा। जो वाहन चालक किसी कारण से अपना टैक्स जमा नहीं कर पाए थे। वे इस योजना का लाभ ले सकते हैं।

आवेदन शुल्क करना होगा जमा
आवेदन शुल्क के रूप में वाहन स्वामियों को एक हजार रुपये जमा करने होंगे। अभी तक इस योजना में 343 आवेदन आए हैं। इनमें से 266 वाहन स्वामियों द्वारा 1.24 करोड़ रुपये जमा कराए जाएंगे। इनकी 78 लाख रुपये की पैनल्टी माफ की गई है। उन्होने बताया कि वाहन स्वामी सम्पूर्ण कर धनराशि को एकमुश्त अथवा किस्तों में भी जमा कर सकते हैं।

यदि स्वामी सम्पूर्ण बकाया धनराशि एकमुश्त जमा करना चाहता हो तो यान स्वामी को सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी आदेश के दिनांक से 30 दिन के भीतर सम्पूर्ण धनराशि जमा करनी होगी। यदि स्वामी बकाया कर किस्तों में जमा करना चाहता हो तो वह 3 किस्तों में जमा कर सकता है।

खबरें और भी हैं...