भारत विकास परिषद के कार्यक्रम में पहुंची कैबिनेट मंत्री:फिरोजाबाद में बेबीरानी मौर्य बोलीं- मां जीजाबाई को रखना याद, जिन्होंने शिवाजी जैसे महावीर को जन्म दिया

फिरोजाबाद5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम में उपस्थित कैबिनेट मंत्री बेबीरानी मौर्य, महापौर नूतन राठौर, शहर विधायक मनीष असीजा - Dainik Bhaskar
कार्यक्रम में उपस्थित कैबिनेट मंत्री बेबीरानी मौर्य, महापौर नूतन राठौर, शहर विधायक मनीष असीजा

फिरोजाबाद क्लब में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास मंत्री बेबीरानी मौर्य पहुंची। वहां उन्होंने कहा कि यदि हमें मां का गौरव देखना है तो जीजाबाई को याद रखना होगा। उन्होंने शिवाजी जैसे महावीर को जन्म देकर शिक्षा-दीक्षा दी। उसी प्रकार सभी महिलाओं को अपनी बेटियों को शिक्षित करने के साथ संस्कारवान बनाने की जिम्मेदारी निभानी होगी। ताकि समाज को एक नई दिशा दी जा सके।

मातृशक्ति सम्मान समारोह में लिया भाग
भारत विकास परिषद अधिष्ठान एवं दायित्व ग्रहण समारोह एवं स्व. महेश चंद्र जैन एडवोकेट की स्मृति में मातृशक्ति सम्मान समारोह का आयोजन किया। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सिंधुताई का बचपन में विवाह होने के बाद जल्द विधवा हो गई थीं। इसके बाद स्वजनों ने उन्हें घर से बाहर निकाल दिया था। वह श्मशान में रहने लगी थी। बाद में वे अनाथ बच्चों की सहारा बनी। जीजाबाई मेरी प्रेरणादायक हैं।

महिलाओं को सम्मानित करतीं कैबिनेट मंत्री बेबीरानी मौर्य
महिलाओं को सम्मानित करतीं कैबिनेट मंत्री बेबीरानी मौर्य

महिलाओं ने की उपलब्धियां हासिल
सदर विधायक मनीष असीजा ने कहा कि महिलाओं ने वह उपलब्धियां हासिल की हैं, जिन्हें शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। उनकी काबिलियत यूपी बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड परीक्षा का परिणाम सिद्ध करता है। डा. तरुण शर्मा ने भावि परिषद की गतिविधियों काे विस्तार से बताया। इसी क्रम में पीके जिंदल, प्रवीन गर्ग और रूपाली भटनागर ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में मेयर नूतन राठौर, अरुण जैन, सुधीर जैन, आलिंद अग्रवाल, अजय बंसल, मयंक जैन, प्रदीप जैन, राजकुमार जैन, दीपक गुप्ता, दीपक अग्रवाल, दिनेश चंद्र अग्रवाल, अमित जैन, पराग शर्मा, रमन जैन, अजय अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करते बच्चे
सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करते बच्चे

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की हुई प्रस्तुति
कार्यक्रम के दौरान बालिकाओं में मां, ओ मां, मेरी मां के बराबर कोई नहीं आदि गानों पर प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया। वहीं, उनकी माताओं ने अबला नहीं हम सबला हैं कार्यक्रम की प्रस्तुति देकर सभी को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। भाविप के ब्रज प्रदेश अध्यक्ष प्रमोद सिंघल ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष डा. विनय कुमार गोयल, सचिव अनीष अग्रवाल, कोषाध्यक्ष सचिन मित्तल और महिला संयोजिका वंदना गर्ग को शपथ दिलाई। वहीं ब्रज प्रदेश महासचिव राहुल गर्ग ने कार्यकारिणी एवं नवीन सदस्यों को शपथ दिलाई। इस कार्यक्रम में स्व. महेशचंद्र जैन एडवोकेट की स्मृति में कैबिनेट मंत्री बेबीरानी मौर्य और भाविप के पदाधिकारियों ने डा. बीना जैन, डा. प्रेरणा अग्रवाल, डा. पूनम अग्रवाल, डा. गरिमा शर्मा, डा. सरीना अग्रवाल, डा. दीप्ति जैन को सम्मानित किया।

अपराधी पर होगी कार्रवाई
दलित महिला की मौत के सवाल पर कार्यक्रम उपरांत जब उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि महिला की मौत के मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है। यह योगी आदित्यनाथ की सरकार है। यहां अपराधी बच नहीं पाएंगे। अपराध करने वालों को पुलिस कहीं से भी खोज लाएगी।

खबरें और भी हैं...