फिरोजाबाद...564 ग्राम पंचायतों में से 248 में कामकाज ठप:मनरेगा से काम न होने पर CDO ने 9 BDO का रोका वेतन, प्रधान और सचिवों को नोटिस जारी

फिरोजाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फिरोजाबाद जिले की 564 ग्राम पंचायतों में से 248 ग्राम पंचायतों में मनरेगा से काम नहीं हो सका। इसे लेकर सीडीओ ने जिले के 9 बीडीओ का वेतन रोकने के साथ ही प्रधान और सचिवों को नोटिस जारी किए हैं। सीडीओ ने समीक्षा बैठक में दिशा-निर्देश दिए थे।

मनरेगा कार्यों की समीक्षा की थी
सीडीओ चर्चित गौड़ ने मनरेगा कार्यों की समीक्षा की। इसमें पता चला कि 246 ग्राम पंचायतों में बुधवार को एक भी मानव दिवस सृजित नहीं हुआ है। सीडीओ ने बताया कि अप्रैल के अंतिम सप्ताह में हुई बैठक में सभी बीडीओ को निर्देश दिए गए थे कि 90 प्रतिशत ग्राम पंचायतों में मनरेगा कार्य संचालित होते रहने चाहिए। इसके बाद भी ऐसी स्थिति सामने आने पर सभी बीडीओ का एक दिन का वेतन रोकने के आदेश दिए हैं। वहीं संबंधित पंचायतों के सचिवों को चेतावनी दी गई है।

खगरई ग्राम प्रधान को नोटिस
सीडीओ ने फिरोजाबाद ब्लॉक की ग्राम पंचायत खगरई और नगला हंसी में तालाब जीर्णोद्धार कार्य का निरीक्षण किया। खगरई का पंचायत घर भी देखा। वहां कंप्यूटर लगा नहीं मिला। ग्राम प्रधान ने बताया कि कंप्यूटर खराब स्थिति में मिला था, जिसे ठीक कराने भेजा है। पंचायत घर में फर्नीचर भी नहीं लगा था।

इस पर प्रधान को कारण बताओ नोटिस दिया है। नगला हंसी में ग्राम प्रधान श्री पाल सिंह और पंचायत सचिव कपिल गौतम ने बताया कि तालाब की 3 साल पहले सफाई कराई गई थी। नाला निर्माण की जमीन पर ग्रामवासियों ने कब्जा कर लिया है। इस पर एसडीएम को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

खबरें और भी हैं...