फिरोजाबाद जिला बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन:एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग, बांधी काली पट्टी

फिरोजाबाद10 दिन पहले

फिरोजाबाद जिला बार एसोसिएशन के तत्वाधान में अधिवक्ताओं ने 19 सूत्रीय मांगों को लेकर काली पट्टी बांध कार्य किया। जिला बार एसोसिएशन के तत्वावधान में अधिवक्ताओं ने 19 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। उन्होंने काली पट्टी बांधकर कार्य किया। अधिवक्ता सुबह ही हाथों पर काली पट्टी बांधकर आए थे। काली पट्टी बांधकर ही कार्य किया।

40 हजार अधिवक्ताओं के लिए पेंशन योजना लागू की जाए
जिला बार एसोसिएशन के महासचिव ने बताया हमारी प्रमुख मांगे है कि प्रदेश में अधिवक्ताओं के लिए 5 लाख तक का मुफ़्त चिकित्सा बीमा किया जाए व अधिवक्ताओं को आयुष्मान योजना से जोड़ा उत्तर प्रदेश अधिवक्ता कल्याण निधि न्यासी समिति, लखनऊ में म्रतक अधिवक्ताओं के लंबित दावों का यथाशीघ्र भुगतान कराया जाए। रोटेक्शन एक्ट तथा पत्रकारों के बराबर मृत्यु के बाद सहायता राशि देने की मांग सरकार से की। वहीं अधिवक्ताओं के चैम्बरों का निर्माण किया जाए, 60 वर्ष से अधिक आयु के लगभग 40 हजार अधिवक्ताओं के लिए पेंशन योजना लागू की जाए।

30 जनवरी को जिला मुख्यालय पर होगा धरना
एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू की मांग की । बताया कई बार प्रदेश सरकार से इसको लेकर मांग की गई है। मामले में सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया है।आंदोलन के तहत 30 जनवरी को जिला मुख्यालय पर धरना होगा। अधिवक्ता 7 फरवरी कार्य से विरत रहकर सरकार का पुतला फूंकेंगे।

खबरें और भी हैं...